न्यूयॉर्क की एक इमारत में लगी आग, 19 की मौत

न्यूयॉर्क की एक इमारत में लगी आग, 19 की मौत

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

न्यूयॉर्क । न्यूयॉर्क में रविवार को एक इमारत में आग लगने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 9 बच्चे भी शामिल हैं। इसकी पुष्टि न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एडम्स के ट्वीट के हवाले से कहा, हमने आज अपने 19 पड़ोसियों को खो दिया है। उन लोगों के लिए प्रार्थना करने में मेरे साथ शामिल हों, जिन्हें हमने खो दिया, खास तौर से 9 मासूम बच्चों की जान चली गई।

उन्होंने न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट (एफडीएनवाई) के अग्निशामकों को आग पर काबू पाने के लिए धन्यवाद दिया। ये आग ब्रोंक्स में 333 ईस्ट 181 स्ट्रीट पर एक आवासीय अपार्टमेंट की ऊंची इमारत में लगी थी।

एडम्स ने कहा, इसकी जांच की जा रही है। इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के लिए आपका शहर आने वाले दिनों में आपके साथ रहेगा।

मेयर ने इससे पहले रविवार को कहा कि आग भीषण थी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, यह न्यूयॉर्क शहर के लिए एक भयावह, दर्दनाक पल है। इसका प्रभाव वास्तव में हमारे शहर में रहेगा। यह आधुनिक समय के दौरान लगी सबसे भीषण आग है।

एडम्स ने कहा, 32 लोगों को अस्पताल भेजा गया। इसके अलावा, 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 22 अन्य लोगों को कम गंभीर चोटें लगीं हैं। इस सेवा के एक सदस्य को भी अस्पताल से हटा दिया गया।

एफडीएनवाई आयुक्त डेनियल निग्रो एडम्स के साथ घटनास्थल पर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आग अपार्टमेंट इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में लगी। अपार्टमेंट का दरवाजा खुला छोड़ दिया गया, जिससे आग और धुआं 19 मंजिला इमारत में तेजी से फैल गया।

निग्रो ने कहा, यह वास्तव में दुखद है। एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में आग लगने की सूचना के लिए यूनिट तीन मिनट के भीतर पहुंच गई। आग दो तलों पर लगी थी, लेकिन धुंआ हर जगह फैला हुआ था। सभी सदस्यों को पीड़ित हर मंजिल और सीढ़ियों पर मिलें और वे लोग कार्डियक और सांस से सबंधित कठिनाईयों की गिरफ्त में थे।

उन्होंने कहा, यह हमारे शहर में अभूतपूर्व है। आग कैसे लगी हम अभी तक नहीं जानते हैं। इसकी जांच एफडीएनवाई फायर मार्शल द्वारा की जाएगी।

यह भी पढ़ें : साइप्रस में ओमिक्रॉन व डेल्टा से मिलकर बने नए कोरोना वैरिएंट का पता चला , डेल्टाक्रॉन नाम दिया गया

Share this story