वाराणसी : लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण हवाई उड़ाने बुरी तरह प्रभावित

Varanasi: Air flights badly affected due to dense fog at Lal Bahadur Shastri International Airport

लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह 9:50 बजे विमानों का आवागमन प्रारंभ हो जाता है। जिसमें स्पाइसजेट एयरलाइंस का मुंबई से

आने वाला विमान 9:50 बजे, दिल्ली से आने वाला गो एयर का विमान 10:40 बजे, हैदराबाद से आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 11:10 बजे,

मुंबई से आने वाला गो एयर का विमान 11:15 बजे, दिल्ली से आने वाला एयर इंडिया का विमान 11:35 बजे और दिल्ली से ही आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 11:55 बजे आता है।

Newspoint24/संवाददाता  

वाराणसी। राज्य में बढ़ती ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसे में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण दृश्यता 100 मीटर से कम होने के कारण विमानों की आवाजाही भी बाधित है
। विमानन कंपनियों द्वारा विमान यात्रियों को सूचित किया जा रहा है कि वे विमान का करेंट स्टेटस आनलाइन चेक करने या फिर हेल्पलाइन पर संपर्क कर जानने के बाद ही घर से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करें।

लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह 9:50 बजे विमानों का आवागमन प्रारंभ हो जाता है

लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह 9:50 बजे विमानों का आवागमन प्रारंभ हो जाता है। जिसमें स्पाइसजेट एयरलाइंस का मुंबई से आने वाला विमान 9:50 बजे, दिल्ली से आने वाला गो एयर का विमान 10:40 बजे, हैदराबाद से आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 11:10 बजे, मुंबई से आने वाला गो एयर का विमान 11:15 बजे, दिल्ली से आने वाला एयर इंडिया का विमान 11:35 बजे और दिल्ली से ही आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 11:55 बजे आता है। सभी विमान दोपहर 12 बजे के पहले वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं और वाराणसी एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर गंतव्य के लिए प्रस्थान करते हैं। लेकिन वाराणसी में रविवार रात से ही घना कोहरा घेर लिया जो सोमवार सुबह तक फैला रहा। घने कोहरे के चलते दृश्यता कम हो जाने के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर आने वाले विमानों को उड़ान भरने से ही संबंधित एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है।

कई उड़ानों के लिए मार्ग

रविवार को घने कोहरे के कारण इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान 120 यात्रियों को लेकर हैदराबाद से वाराणसी आ रहा था । वाराणसी में खराब मौसम के चलते विमान को लखनऊ एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट किया गया, जिसके बाद विमान दोपहर 1.40 बजे लखनऊ से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा. वहीं, दिल्ली से वाराणसी आने वाली गो एयर की एक फ्लाइट परिचालन कारणों से रद्द कर दी गई। इसी तरह मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद समेत अन्य हवाईअड्डों से आने वाली उड़ानें भी एक से डेढ़ घंटे की देरी से चलीं।

विमानन कंपनियों ने जारी की सूचना

वाराणसी एयरपोर्ट पर घने कोहरे के चलते कम दिखाई देने के कारण विमानन कंपनियों ने हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को विमानन कंपनियों ने सूचना दी है कि घर से एयरपोर्ट के लिए निकलने से पहले विमान का करेंट स्टेटस पता करने के बाद ही वे घर से निकलें। एयरलाइंस द्वारा बताया गया है कि वे एयरलाइंस की वेबसाइट के माध्यम से पीएनआर नंबर और विमान संख्या के आधार पर विमान का स्टेटस पता कर सकते हैं, इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके अपना पीएनआर नंबर और विमान संख्या बता कर भी विमान का स्टेटस पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 

वाराणसी में सोमवार को कोरोना के 28 संक्रमित मिले , अब कुल 86 एक्टिव मामले

Share this story