वाराणसी में सोमवार को कोरोना के 28 संक्रमित मिले , अब कुल 86 एक्टिव मामले

28 corona infected were found in Varanasi on Monday, now a total of 86 active cases

आज संक्रमित मिले लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं। फिलहाल,

18 दिसंबर तक आई रिपोर्ट के मुताबिक वाराणसी में ओमिक्रॉन के एक भी केसेस नहीं मिले हैं।

सारे लोगों में कोरोना का डेल्टा वैरिएंट ही पाया गया है।

Newspoint24/संवाददाता  

वाराणसी। सोमवार को कोरोना के 28 संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित मिले लोगों में से 8 वैक्सीनेटेड भी हैं। इनको मिलाकर जिले में अब कुल 86 एक्टिव मामले हो गए हैं। शहर में दिनोंदिन कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। वहीं आगे और भी तेजी से फैलने की उम्मीद जताई जा रही है। जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए आंकड़ों के अनुसार आज 4357 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। 2507 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। इसके अलावा आज कुल 4380 लोगों की कोरोना जांच की गई।

आज संक्रमित मिले लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं। फिलहाल, 18 दिसंबर तक आई रिपोर्ट के मुताबिक वाराणसी में ओमिक्रॉन के एक भी केसेस नहीं मिले हैं। सारे लोगों में कोरोना का डेल्टा वैरिएंट ही पाया गया है।

इन इलाकों के लोग हुए संक्रमित

आज के कोविड संक्रमित 28 लोगों में से केवल 2 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री ही मिली है। बीएचयू (BHU) में 2 लोग संक्रमित मिले थे, जिसमें से मुंबई से आया था। वहीं बीएलडब्लू  (BLW) में संक्रमित मिला व्यक्ति दिल्ली से वाराणसी आया था। आज 9 महिलाएं और 19 पुरुष संक्रमित पाए गए हैं। आज पॉजिटिव मिले केसेस में कमिश्नर कैंपस से 1, कैंट के गौतम ग्रीन अपार्टमेंट, बीएचयू (BHU), महमूरगंज, सुंदरपुर, भेलूपुर, नेवादा से 2-2 केस, शिवपुर, अस्सी घाट, दुर्गाकुंड, बीएलडब्लू (BLW) आदि इलाकों से 1-1 लोग संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन इलाकों में कांट्रैक्ट ट्रेसिंग का काम शुरू कर दिया है। वहीं इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की भी कोरोना जांच आज कराई जाएगी।

महज 3 लोगों में मिले हैं लक्षण

वाराणसी के सीएमओ (CMO) डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि आज संक्रमित मिले लोगों में से केवल 3 में कफ और बुखार के लक्षण मिले हैं। बाकी सभी 25 लोगों को कोई लक्षण रिपोर्ट में नहीं दर्ज की गई है। इससे यही स्पष्ट हो रहा है कि तीसरी लहर में ज्यादातर संक्रमित लोग बिना लक्षण वाले हैं।

यह भी पढ़ें : 

माफिया अजय सिपाही का घर ध्वस्त करने पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम नहीं मिली जेसीबी

Share this story