वाराणसी : कोरोना के 390 नए मरीज , 36 लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि , एक्टिव केस 1011

Varanasi: 390 new corona patients, Omicron confirmed in 36 people, active case 1011

आज वाराणसी में 13 बच्चे भी संक्रमित मिले हैं, जिनमें 1-14 साल तक के बच्चे शामिल हैं।

इसमें 1 साल के 3 बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज मिले मामलों में BHU कैंपस

के प्रोफेसर, डॉक्टर, छात्र, कर्मचारी, खिलाड़ी आदि संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों में 60% पुरुष हैं।

 सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जितने भी मरीज मिल रहे हैं उनमें से केवल 25% लोगों में

ही कोरोना के लक्षण (सर्दी, खांसी व बुखार) मिल रहे हैं। बाकी लोगों में कोई लक्षण नहीं हैं।

Newspoint24/संवाददाता  

वाराणसी। यूपी में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में ओमिक्रॉन पहुंच चूका है। शनिवार को वाराणसी में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं , 36 लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। बीएचयू (BHU) के एमआरयू लैब में 96 सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में आए परिणामों में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। वहीं आज शहर में कोरोना के 390 नए मरीज सामने आए हैं। अब शहर कोरोना के एक्टिव केस 1011 हैं।

 संक्रमितों में 13 बच्चे भी मिले 
आज वाराणसी में 13 बच्चे भी संक्रमित मिले हैं, जिनमें 1-14 साल तक के बच्चे शामिल हैं। इसमें 1 साल के 3 बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज मिले मामलों में BHU कैंपस के प्रोफेसर, डॉक्टर, छात्र, कर्मचारी, खिलाड़ी आदि संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों में 60% पुरुष हैं।

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जितने भी मरीज मिल रहे हैं उनमें से केवल 25% लोगों में ही कोरोना के लक्षण (सर्दी, खांसी व बुखार) मिल रहे हैं। बाकी लोगों में कोई लक्षण नहीं हैं।

शक्रवार को मिले थे 630 मामले
शुक्रवार को वाराणसी में 210 लोग संक्रमित मिले थे। जबकि कुल एक्टिव मामले 630 थे जो कि आज बढ़कर 1011 पर आ गया है। वहीं तेजी से फैल रहे कोरोना के पीछे ओमिक्रॉन को ही कारण माना जा रहा है।

इन इलाकों से मिले संक्रमित

आज बीएचयू कैंपस के अलावा BLW कैंपस, चौकाघाट, लहरतारा, सुंदरपुर, सारनाथ, LBS हॉस्पिटल रामनगर, पुलिस लाइन, खोजवां, शिवपुर, पहड़िया, जियापुर, महमूरगंज, पांडेयपुर, कमिश्नर आवास, सोनातालाब, सेनपुरा, बजरडीहा, दुर्गाकुंड, अशोक विहार, भगवानपुर, छित्तूपुर, सिगरा, रथयात्रा, पांडेयपुर, चितईपुर, कैंट, महमूरगंज, रविंद्रपुरी, नदेसर, लंका, रामनगर, नीचीबाग, सिगरा, सामनेघाट, जवाहर नगर, गोविंदपुर आदि इलाकों से हजारों लोग संक्रमित मिले हैं। ​​​​​​

6,404 लोगों की आई जांच रिपोर्ट
आज वाराणसी में कुल 6,404 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट आई, जिसमें 390 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, अभी 3,759 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। शनिवार को 6,508 लोगों ने कोविड का टेस्ट कराया। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। इन लोगों की कांटैक्ट ट्रैसिंग की जा रही है।

अभी कोविड के 5 मरीजों का चल रहा इलाज

बताया जा रहा है कि वाराणसी के सरकारी अस्पतालों में अभी कोविड के 5 मरीज ही भर्ती हैं। अभी तक ऑक्सीजन की ज़रूरत नहीं पड़ी है। मरीज गम्भीर रूप से बीमार नहीं हैं। वाराणसी के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में 4 और 1 मरीज बीएचयू में भर्ती हैं। भर्ती मरीज़ों में वाराणसी के 3 पुरुष, 1 केरला की महिला और एक महीने का बच्चा भी है।

यह भी पढ़ें : 

यूपी में कोरोना विस्फोटक स्थिति में : रिकॉर्ड 6 हजार 411 नए मामले , अब प्रदेश में एक्टिव केस 18 हजार 551

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद अब यूनिवर्सिटी भी बंद, ऑनलाइन क्लासेज चलेंगी

Share this story