यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद अब यूनिवर्सिटी भी बंद, ऑनलाइन क्लासेज चलेंगी 

After the rising corona cases in UP, now the university is also closed, online classes will run

शनिवार को यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 6 हजार 411 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में एक्टिव

केस 18 हजार 551 हो गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, तीसरी लहर में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 2.9% तक पहुंच गई है।

तीसरी लहर में पहली बार संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना की स्पीड ऐसी है कि महज 8 दिन में कोरोना के केस 16 गुना बढ़ गए हैं।

Newspoint24/संवाददाता  

लखनऊ।  कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग के अधीन सभी राज्य और निजी यूनिवर्सिटी समेत उच्च शिक्षण संस्थानों को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। यहां 10 से 16 जनवरी तक अब ऑफलाइन क्लासेज नहीं होंगी। अब यहां ऑनलाइन क्लासेज चलेंगी।

उधर, 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल पहले ही 16 जनवरी तक बंद किए जा चुके हैं। इनकी ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। हालांकि 11वीं और 12वीं के छात्रों को केवल कोरोना के टीकाकरण के लिए ही स्कूल जाना होगा।

8 दिन में कोरोना के केस 16 गुना बढ़े

शनिवार को यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 6 हजार 411 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में एक्टिव केस 18 हजार 551 हो गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, तीसरी लहर में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 2.9% तक पहुंच गई है। तीसरी लहर में पहली बार संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना की स्पीड ऐसी है कि महज 8 दिन में कोरोना के केस 16 गुना बढ़ गए हैं।

कोविड से 6 लोगों की मौत
कोविड संक्रमण से शनिवार को 6 लोगों की मौत हुई। मरने वालों में सबसे ज्यादा दो लोग मेरठ से हैं। इसके अलावा आगरा, कौशांबी, लखीमपुर, औरेया और आजमगढ़ में एक-एक मौत हुई है। उधर, शनिवार को 2 लाख 20 हजार 496 सैंपल की जांच की गई, इस दौरान 1 लाख 22 हजार 735 आरटीपीसीआर किए गए।


इन राज्यों में बंद हो चुके हैं स्कूल
झारखंड में स्कूल सहित सभी शिक्षण संस्थानों को 15 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। गोवा में स्कूलों को 26 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है। पहली से 9वीं तक के सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है। 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे।

तमिलनाडु सरकार ने भी कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 10 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है। राजस्थान के जयपुर और जोधपुर में भी स्कूलों को बंद किया गया है।

यह भी पढ़ें : 

लखनऊ : भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में कोरोना 12 लोग पॉजिटिव : पूरे राज्य में शुक्रवार को कोविड के 4,228 नए मामले

Share this story