अमृतसर एयरपोर्ट पर हड़कंप : चार्टर्ड फ्लाइट में 125 पैसेंजर कोरोना संक्रमित 

Amritsar airport stir: 125 passenger corona infected in chartered flight

अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जो फ्लाइट पहुंची है, वह इटली से आई है। इसमें कुल 179 पैसेंजर सवार थे।

इनमें से फ्लाइट में 125 पैसेंजर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल सभी संक्रमितों को अमृतसर में क्वारेंटाइन

किया गया है। किसी को बिना जांच के बगैर बाहर नहीं निकले दिया गया। हालांकि इस दौरान पैसेंजर पुलिस के जवानों से झड़प करते दिखे।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ


अमृतसर। पंजाब में कोरोना एक बार फिर कहर बरपाने लगा है। ओमिक्रोन वैरिएंट  के बाद से संक्रमण रोजाना जिस रफ्तार से बढ़ रहा वो बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। इसी बीच अमृतसर एयरपोर्ट से एक डरावनी खबर सामने आई है, जहां गुरुवार को पहुंची चार्टर्ड फ्लाइट में 125 पैसेंजर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। क्योंकि तीसरी लहर की आहट के दौरान पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब किसी फ्लाइट में इतनी ज्यादा संख्या में लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पहले खबर भी कि यह फ्लाइट एअर इंडिया की है। इसके कुछ देर बाद एअर इंडिया ने इसका खंडन किया। कंपनी ने बताया कि उसकी अमृतसर और रोम के बीच कोई उड़ान संचालित नहीं होती।


 


सभी पैसेंजर को किया गया क्वारेंटाइन
दरअसल, अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जो फ्लाइट पहुंची है, वह इटली से आई है। इसमें कुल 179 पैसेंजर सवार थे। इनमें से फ्लाइट में 125 पैसेंजर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल सभी संक्रमितों को अमृतसर में क्वारेंटाइन किया गया है। किसी को बिना जांच के बगैर बाहर नहीं निकले दिया गया। हालांकि इस दौरान पैसेंजर पुलिस के जवानों से झड़प करते दिखे।

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने की मामलों की पुष्टि
फ्लाइट में इतनी बड़ी संख्या में मिले संक्रमितों की पुष्टि अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डायरेक्टर वी.के. सेठ ने की है। उन्होंने बताया कि फ्लाइट से आए सभी पैसेंजर्स की कोविड जांच की गई थी, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों की पुष्टि हुई। कोविड गाइडलाइन के मुतााबिक, संक्रमित पैसेंजर को अमृतसर एयरपोर्ट पर ही क्वारंटाइन किया गया है। 

देश में चुकी है कोरोना की तीसरी लहर
कई विशेषज्ञ और डॉक्टर कह चुकें है कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। पिछले 24 घंटे में 90,941 नए संक्रमितों की पहचान हुई। 19,163 मरीज ठीक हुए और 325 लोगों की मौत हो गई। इससे एक्टिव केस में 71,453 की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं अगर हम पंजाब की बात करें तो एक दिन में कोरोना के 1811 मामले मिले हैं। 

यह भी पढ़ें : 

नवजोत सिंह सिद्धू का शर्मनाक बयान : पीएम ड्रामा कर रहे पीएम को लगभग 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा तो वे इससे परेशान हो गए

Share this story