बेंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय बोर्डिंग स्कूल में 34 स्टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव 

34 students covid positive in international boarding school in bengaluru

संक्रमित बच्चे हाई स्कूल और उच्च माध्यमिक ग्रेड में पढ़ रहे हैं। जिला अधिकारियों ने बच्चों की

चिकित्सा स्थिति की निगरानी के लिए एक तालुक स्वास्थ्य अधिकारी और एक चिकित्सा अधिकारी को ड्यूटी पर रखा है।

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

बेंगलुरु।कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि  एक अंतरराष्ट्रीय बोर्डिंग स्कूल के तैंतीस छात्रों और एक कर्मचारी कोविड -19 के लिए किये गए टेस्ट में पॉजिटिव मिले हैं। 
 
इसके बाद अधिकारियों ने स्कूल के सभी 297 छात्रों और 200 स्टाफ सदस्यों की  कोविड -19 जांच करवाई हैं। 
 
नागपुर के दो बच्चों ने बुखार और अन्य कोविड -19 लक्षणों की शिकायत की। जब उनका परीक्षण किया गया, तो वे विभाग के अनुसार संक्रमित पाए गए।  जिला प्रशासन और स्कूल प्रबंधन ने अन्य 174 छात्रों और कर्मचारियों की भी जांच करवाई है जिनके परिणामों की प्रतीक्षा की जा रही हैं।
 
संक्रमित बच्चे हाई स्कूल और उच्च माध्यमिक ग्रेड में पढ़ रहे हैं। जिला अधिकारियों ने बच्चों की चिकित्सा स्थिति की निगरानी के लिए एक तालुक स्वास्थ्य अधिकारी और एक चिकित्सा अधिकारी को ड्यूटी पर रखा है।
 
इस बीच, स्कूल में कोरोना प्रकोप के मद्देनजर फिर से ऑनलाइन कक्षाओं चालू कर दिया गया है। स्कूल अधिकारियों ने कहा कि बच्चों को उनके घरों में वापस भेज दिया गया है। बोर्डिंग स्कूल में अंतरराष्ट्रीय छात्र भी हैं और वे जल्द ही अपने-अपने देशों में वापस आ जाएंगे। 
 
इस बीच, एक और अंतरराष्ट्रीय स्कूल में जहां दो भाई-बहनों कोरोना पॉजिटिव मिले थे वहां चार दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिया गया, जो अब 29 नवंबर से खुलेगा। 
 
कोविड के मामलों का पता लगाने के लिए, व्हाइटफील्ड के एक अन्य अंतरराष्ट्रीय स्कूल ने हर 21 दिनों में छात्रों के लिए बैच-वार कोविड -19 परीक्षण करने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ें : कई देशों में कोरोना का नया वेरियंट सामने आने के केन्द्र ने राज्यों को किया आगाह

Share this story