आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के टारगेट पर महाराष्ट्र के नागपुर में RSS मुख्यालय समेत कई अहम ठिकाने

Many important locations including the RSS headquarters in Nagpur, Maharashtra on the target of terrorist organization Jaish-e-Mohammed

नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि संघ के रेशिमबाग में मौजूद डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर

परिसर के अलावा अन्य संवेदनशील स्थानों की रेकी की गई है। जैश ए मोहम्मद से संबंधित एक शख्स के जरिए

ये रेकी की गई है। उससे पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है। इस खुफिया जानकारी के बाद संघ के

रेशिमबाग कार्यालय के साथ-साथ संघ मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

नागपुर। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है। उसके टारगेट पर महाराष्ट्र के नागपुर में RSS मुख्यालय समेत कई अहम ठिकाने है। जैश ए मोहम्मद से संबंधित एक शख्स के जरिए किये जाने की जानकारी सामने आई है। नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने इसका खुलासा किया है। इस खबर के बाद सभी महत्वपूर्ण ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कई स्थानों की हुई रेकी
नागपुर के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि संघ के रेशिमबाग में मौजूद डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर परिसर के अलावा अन्य संवेदनशील स्थानों की रेकी की गई है। जैश ए मोहम्मद से संबंधित एक शख्स के जरिए ये रेकी की गई है। उससे पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है। इस खुफिया जानकारी के बाद संघ के रेशिमबाग कार्यालय के साथ-साथ संघ मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

पूछताछ में खुलासा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) का रहने एक युवक जुलाई 2021 को नागपुर में था। पाकिस्तान (Pakistan) में मौजूद आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के इशारे पर उसने नागपुर में संघ के कार्यालय की रेकी करने की कोशिश की थी। हाल ही में यह युवक कश्मीर में पम्पोर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया। रेकी करने वाले युवक से पूछताछ करने पर इस इस संबंध में बड़ी बात सामने आई। फिलहाल उससे अन्य जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि संघ मुख्यालय परिसर और उसके आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां फोटोग्राफी और ड्रोन उड़ाने पर भी रोक लगा दी गई है। इसी तरह से अहम ठिकानों को लेकर भी पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। उन्होंने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकियों ने करीब दो-तीन महीने पहले नागपुर में रेकी की थी। इसके बारे में अधिकारियों को बाद में पता चली।

यह भी पढ़ें : 

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,17,100 नए कोविड केस , जिसमें 3,007 ओमिक्रॉन के मामले, महाराष्ट्र और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित

Share this story