इलाहाबाद हाई कोर्ट में कल से वर्चुअल सुनवाई

 

सोमवार को यदि किसी कारणवश अधिवक्ता सुनवाई के दौरान वीडियो कॉंफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाते हैं तो

भी कोई विपरीत आदेश नहीं जारी किया जाएगा व ऐसे मामलों की मंगलवार को सुनवाई होगी। 

Newspoint24/संवाददाता  

 
लखनऊ। इलाहाबाद हाई कोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में सोमवार से वर्चुअल सुनवाई होगी। राजधानी में कोविड- 19 के बढते मामलों को देखते हुए, हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने यह निर्णय लिया है। यह जानकारी अवध बार एसोसिएशन के महासचिव अमरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने दी। अवध बार के महासचिव व अध्यक्ष राकेश चौधरी भी प्रशासनिक समिति की रविवार को हुई आकस्मिक बैठक में जरिए वीडियो कॉंफ्रेंसिंग शामिल हुए।

मुकदमों की फाइलिंग ऑनलाइन व फिजिकल दोनों प्रकार से   
उन्होंने बताया कि सोमवार को यदि किसी कारणवश अधिवक्ता सुनवाई के दौरान वीडियो कॉंफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाते हैं तो भी कोई विपरीत आदेश नहीं जारी किया जाएगा व ऐसे मामलों की मंगलवार को सुनवाई होगी। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि मुकदमों की फाइलिंग ऑनलाइन व फिजिकल दोनों प्रकार से की जा सकेगी।
 
बार की ओर से प्रशासनिक समिति से यह भी अनुरोध किया गया है कि अधिवक्ताओं के चैम्बर्स को खोले रखा जाए व मीडिएशन सेंटर में वीडियो कॉंफ्रेंसिंग की सुविधा को जारी रखा जाए। जिस पर प्रशासनिक समिति ने विचार करने का भरोसा दिया है। साथ ही समिति लाइब्रेरी हॉल आदि भी खोले रखने पर विचार करेगी। अवध बार एसोसिएशन की ओर से अपील की गई है कि सभी अधिवक्ता कोविड प्रोटोकॉल का गम्भीरता से पालन करें।

यह भी पढ़ें : 

ओमाइक्रोन से घबराने की जरूरत नहीं, चार-पांच दिन में ठीक हो गए संक्रमित लोग: योगी आदित्यनाथ