यूपी में कोरोना विस्फोटक स्थिति में : रिकॉर्ड 6 हजार 411 नए मामले , अब प्रदेश में एक्टिव केस 18 हजार 551 

 

अब प्रदेश में एक्टिव केस 18 हजार 551 हो गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, तीसरी लहर में पहली बार पॉजिटिविटी रेट

2.91% तक पहुंच गई है। तीसरी लहर में पहली बार संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना की स्पीड ऐसी है

कि महज 8 दिन में कोरोना के केस 16 गुना बढ़ गए हैं।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना विस्फोटक स्थिति में पहुंच गया है। शनिवार को यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 6 हजार 411 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर में 1 हजार 141, लखनऊ में 876, गाजियाबाद में 683, मेरठ में 636 और वाराणसी में 337 केस मिले हैं। 75 में से 71 जिलों में कोरोना के मामले रिपोर्ट हुए हैं। वाराणसी में एक दिन में ओमिक्रॉन के 36 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

अब प्रदेश में एक्टिव केस 18 हजार 551 हो गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, तीसरी लहर में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 2.91% तक पहुंच गई है। तीसरी लहर में पहली बार संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना की स्पीड ऐसी है कि महज 8 दिन में कोरोना के केस 16 गुना बढ़ गए हैं।

अब प्रदेश में एक्टिव केस 18 हजार 551 हो गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, तीसरी लहर में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 2.91% तक पहुंच गई है। तीसरी लहर में पहली बार संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना की स्पीड ऐसी है कि महज 8 दिन में कोरोना के केस 16 गुना बढ़ गए हैं।

बनारस में ओमिक्रॉन के 36 मरीज मिले

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच कोरोना संक्रमण का ग्राफ दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। वाराणसी में शनिवार को 36 नए ओमिक्रॉन के मरीज मिले हैं। BHU के एमआरयू लैब में 96 सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में आए परिणामों में यह चौकाने वाला खुलासा हुआ है। वहीं आज शहर में कोरोना के 390 नए मरीज सामने आए हैं। अब शहर कोरोना के एक्टिव केस 1011 हैं।

औरैया में नवजात की मौत

यूपी में तीसरी लहर में कोरोना से पहली नवजात की मौत औरैया में हुई है। 10 दिन पहले ही उसका जन्म हुआ था। बच्ची के फेफड़े में ज्यादा इंफेक्शन था। बच्ची की मां की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। प्रसव पीड़ा होने पर महिला को सैफई ले जाया गया था। जन्म के 10वें दिन शनिवार देर रात बच्ची की मौत हो गई।

वहीं, प्रयागराज में भी एक वृद्धा की मौत हो गई है। महिला की उम्र 65 साल थी। वह घर में आग लगने से झुलस गई थी। हॉस्पिटल ले जाने पर डॉक्टरों ने उनका कोरोना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। डॉक्टर ने बताया कि महिला करीब 50 प्रतिशत झुलस गई थी। SRN अस्पताल के ICU में उनका इलाज चल रहा था।

लखनऊ में कई सोसाइटी सील

ओमेक्स सोसाइट के लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। साथ ही बाहर से आने वालों पर पाबंदी लगा दी गई है।

कोरोना केस मिलने के बाद लखनऊ में कई सोसाइटी सील कर दी गईं। ओमेक्स समेत कई बिल्डिंग्स में कोरोना के मरीज मिले हैं, जिसके बाद ऐसी सोसाइटियों को सील किया गया है। आसपास सैनेटाइज कराया गया।

नोएडा-गाजियाबाद में 24 घंटे में कोरोना के 1824 केस

 गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे के भीतर 683 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। यहां एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2428 हो गई है। नोएडा में 1141 नए मरीज मिले हैं। अब यहां एक्टिव केस 3527 हो गए हैं।

यूपी में कोरोना के केस तेजी से डबल हो रहे हैं। शुक्रवार को राज्य में कोविड के 4,228 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है। एक दिन में 2,19,256 सैंपल की जांच हुई है।

यह भी पढ़ें : 

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद अब यूनिवर्सिटी भी बंद, ऑनलाइन क्लासेज चलेंगी