प्रेगनेंसी में सेक्स : आजमाए सेक्स पोजीशन जो प्रेगनेंसी में ट्राई करना बिलकुल सेफ है

 

 अधिकतर कपल्स इस बात को लेकर कन्फ्यूजन रहते हैं कि प्रेगनेंसी में सेक्स करना चाहिए या नहीं।

अगर आप भी इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। आज हम आपको ऐसी

सेक्स पोजीशन बताने जा रहे हैं जिन्हें प्रेगनेंसी में ट्राई करना बिलकुल सेफ है

Newspoint24/newsdesk


प्रेगनेंसी में सेक्स करने की इच्छा होना बिल्कुल नॉर्मल है। हालांकि,  अधिकतर कपल्स इस बात को लेकर कन्फ्यूजन रहते हैं कि प्रेगनेंसी में सेक्स करना चाहिए या नहीं। अगर आप भी इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। आज हम आपको ऐसी सेक्स पोजीशन बताने जा रहे हैं जिन्हें प्रेगनेंसी में ट्राई करना बिलकुल सेफ है-

साइड पोजीशन 

इस सेक्स पोजीशन में महिला किसी भी तरफ करवट लेकर लेट सकती है। इससे आपकी कमर पर ज्यादा भार नहीं पड़ेगा और आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स को अच्छी तरह इंजॉय कर पाएंगी। आप चाहें तो अपने घुटनों के बीच में एक तकिया भी रख सकती हैं। इससे आपको लेटने में परेशानी नहीं होगी।

मिशनरी पोजिशन 

मिशनरी पोजिशन को सबसे अच्छी सेक्स पोजीशन माना जाता है क्योंकि इसमें दोनों पार्टनर्स को भरपूर आनंद मिलता है। लेकिन प्रेगनेंसी के दौरान यह पोजीशन ट्राई करते समय मेल पार्टनर को अपना वेट कंट्रोल में रखना होगा ताकि फीमेल पार्टनर के पेट पर भार ना पड़े।

ऑन टॉप 

इस सेक्स पोजीशन में महिला ऊपर की तरफ होती है। इस पोजीशन में दोनों पार्टनर्स को सेक्स का भरपूर आनंद मिलता है। हालांकि, प्रेगनेंसी के आखिरी महीनों में यह पोजीशन ट्राई करना कठिन हो सकता है।

 
आप चाहें  तो प्रेगनेंसी में ओरल सेक्स भी ट्राई कर सकते हैं। खासतौर पर अगर मेल पार्टनर यह करे तो महिला को ज्यादा आनंद आएगा। हालांकि ओरल सेक्स करते समय ध्यान रखें कि वैजाइना में कोई परेशानी ना हो।

एनल सेक्स

प्रेगनेंसी में आप एनल सेक्स भी ट्राई कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए लुब्रिकेंट की जरूरत होगी इसलिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप प्रेगनेंसी की आखिरी तिमाही में यह सेक्स पोजीशन ट्राई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 

सर्दियों में रूखी और बेजान त्वचा की नमी बनी रहे नेचुरल फेसपैक बनाकर आसानी से ड्राई स्किन से छुटकारा पाये