शरद पवार के अहम बयान ने सर्दी में बढाई सयासी गर्मी : मौर्य के अलावा यूपी के कुल 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं

 

मुंबई में मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनकी पार्टी गोवा में होने वाले

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन के लिए

बात कर रही है। इसी के साथ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य  के भाजपा से इस्तीफा देने

और समाजवादी पार्टी  में शामिल होने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। पवार ने

कहा कि मौर्य के अलावा यूपी के कुल 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ


मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने यूपी और गोवा विधानसभा चुनाव  से पहले अहम बयान देकर हलचल मचा दी है। उन्होंने मुंबई में मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनकी पार्टी गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन के लिए बात कर रही है। इसी के साथ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य  के भाजपा से इस्तीफा देने और समाजवादी पार्टी  में शामिल होने को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। पवार ने कहा कि मौर्य के अलावा यूपी के कुल 13 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं।
 


माना जा रहा है कि भाजपा को हराने के लिए शरद पवार गोवा में भी भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके साथ ही यूपी की स्थिति पर नजर रखकर वे विपक्ष को साथ लाने में भी अहम भूमिका निभाने का मूड बनाते दिख रहे हैं। बता दें कि 2019 में महाराष्ट्र में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद शरद पवार ने अपनी पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस को साथ लाने का जिम्मा संभाला और राज्य में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार सुनिश्चित की।

यूपी विधानसभा चुनाव पर क्या बोले पवार?

पवार ने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर भी अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी के लोग अब बदलाव चाहते हैं। हम भी राज्य में बदलाव को देखना चाहेंगे। उन्होंने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कराने की कोशिश हो रही है। राज्य के लोग इसका मुहंतोड़ जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें : 

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से शिमला की थमी रफ्तार, दो एनएच बंद , पेयजल और बिजली आपूर्ति चरमराई