आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ : तीन आतंकी ढेर , फायरिंग में तीन पुलिसकर्मी और एक सीआरपीएफ जवान घायल 

 

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

 श्रीनगर। जिले के बाहरी इलाके पंथा चौक में गुरुवार को आधी रात के बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हो गई। गश्त पर लगे जवानों पर अतांकियों ने अचानक फायरिंग कर दी। आतंकियों की ओर से फायरिंग में तीन पुलिसकर्मी और एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग शुरू की। इस मुठमेड़ में सुरक्षाबलों तीन आतंकियों को मार गिराया है। बुधवार को भी कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ों में 6 आतंकी मारे गए थे। 

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के रूप 
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षण ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सुहैल अहमद राथर के रूप में हुई है। सुहैल जेवान आतंकी हमले में भी शामिल था। उन्होंने बताया कि जेवान हमले में शामिल सभी आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात गोमांदर मोहल्ला में कुछ संदिग्धों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। इसके बाद हमने सुरक्षा बलों की टीम मौके पर भेजी। सर्चिंग के दौरान एक मकान में कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी तो टीम अंदर जाने लगी। पुलिस टीम को देखते ही मकान के अंदर से अचानक भारी फायरिंग हुई। जब तक जवान कुछ समझते तक तक आतंकी कई राउंड गोलियां बरसा चुके थे। इसमें चार जवान घायल हो गए। इसके बाद टीम ने अतिरिक्त फोर्स बुलवाई और मकान को घेरकर कार्रवाई शुरू की। इसमें तीन आतंकी मारे गए।  

बुधवार को भी मारे गए थे आतंकी 
जम्मू-कश्मीर में बुधवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ हुई थीं। इसमें दो पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी मारे गए, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हुआ था। उस दिन 12 घंटे में कश्मीर के 6 खूंखार आंतिकयों को मार गिराया गया। सभी आतंकी अनंतनाग और कुलगाम में हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए हैं। इनमें से दो पाकिस्तानी थे।

यह भी पढ़ें : 

अस्पताल कर्मचारी की हत्या के आरोप में शिक्षक सहित 5 लोग गिरफ्तार

बिहार में किशोरों के टीकाकरण की तैयारी पूरी, प्रखंड तक चलेगा टीका अभियान