अस्पताल कर्मचारी की हत्या के आरोप में शिक्षक सहित 5 लोग गिरफ्तार

अस्पताल कर्मचारी की हत्या के आरोप में शिक्षक सहित 5 लोग गिरफ्तार

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ । पिछले 12 दिनों से लापता मेडिकल संस्थान के एक कर्मचारी की हत्या और अपहरण में कथित भूमिका के लिए बाराबंकी पॉलिटेक्निक कॉलेज के एक शिक्षक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में कक्षा चार के कर्मचारी 40 वर्षीय पीड़ित श्री राम यादव अपनी 35 वर्षीय पत्नी संगीता यादव के साथ परिसर में रह रहे थे। वह 18 दिसंबर को लापता हो गए थे।

जांच से पता चला कि जहांगीराबाद (बाराबंकी) के पॉलिटेक्निक कॉलेज में शिक्षक, 40 वर्षीय उसकी पत्नी और उसके प्रेमी अवशिष्ठ कुमार ने तीन सहयोगियों की मदद से यादव का अपहरण करने के बाद कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी।

लखनऊ के विभूति खंड थाने के निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि गिरफ्तार लोगों में अवशिष्ठ कुमार, एक सुशील कुमार और उसकी प्रेमिका कुंती, संतोष कुमार और पीड़िता की पत्नी संगीता यादव शामिल हैं।

पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 364 (अपहरण), 302 (हत्या के लिए) और 201 (सबूत छिपाने के लिए) और अवैध आग्नेयास्त्र रखने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

इंस्पेक्टर ने कहा कि अवशिष्ट ने अपनी कार के संभावित खरीदार के रूप में श्री राम से संपर्क किया कि वह कार बेचना चाहता है और उसे टेस्ट राइड के लिए साथ ले गया।

सिंह ने कहा कि अपने साथी सुशील कुमार और अपनी प्रेमिका कुंती की मदद से, अवशिष्ठ ने कथित तौर पर श्री राम को कुर्सी रोड के पास एक सुनसान जगह पर ले जाकर गोली मार दी और बाद में एक अन्य साथी संतोष कुमार की मदद से उसके शव को इंदिरा नहर में फेंक दिया।

उन्होंने कहा कि पीड़ित की पत्नी, जो पूरी साजिश का हिस्सा थी, उसका अवशिष्ट के साथ अवैध प्रेम संबंध था। श्री राम को उनके रिश्ते के बारे में पता चलने के बाद वह लगभग पांच महीने पहले उसके साथ भाग गई थी।

महिला पारिवारिक दबाव में अपने पति के घर लौट आई थी, लेकिन फिर भी अवशिष्ट के संपर्क में थी और दोनों ने श्रीराम को खत्म करने की साजिश रची, जो उस पर रिश्ता खत्म करने का दबाव बना रहा था।

पीड़ित की कार 22 दिसंबर को फैजाबाद हाईवे के साथ लिंक रोड पर कुरौली के पास लावारिस मिली, जब उसकी पत्नी ने 19 दिसंबर को विभूति खंड पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

गिरफ्तार आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

निरीक्षक ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल हथियार चिनहट में उनके ठिकाने से बरामद कर लिया गया है और आग्नेयास्त्र डीलर का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

Share this story