बहराइच : बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे मदरसे में मौलवी ने नाबालिग छात्रा को अपने प्रेम के जाल में फंसाया फिर फरार

 
बहराइच के गजाधरपुर में चल रहे एक गैर मान्यता प्राप्त मदरसा के एक मौलवी ने गुरु-शिष्य परंपरा को कलंकित कर दिया है। उसने मदरसे में शिक्षा प्राप्त करने के लिए आई एक नाबालिग छात्रा को अपने प्रेम के जाल में फंसा लिया। बहराइच के फखरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे मदरसे में पढ़ रही नाबालिग छात्रा को उसी स्कूल के शिक्षक ने प्रेमजाल में फंसाया और लेकर फरार हो गया।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
बहराइच। उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे के बीच में एक शिक्षक ने गुरु-शिष्य परंपरा को कलंकित कर दिया है। मदरसा का एक मौलवी यहां पर एक नाबालिग छात्रा को लेकर फरार हो गया है। उसके खिलाफ छात्रा के अभिभावकों ने केस दर्ज कराया। छात्रा को मिल गई है, लेकिन शिक्षक अभी भी फरार हैं।

बहराइच के गजाधरपुर में चल रहे एक गैर मान्यता प्राप्त मदरसा के एक मौलवी ने गुरु-शिष्य परंपरा को कलंकित कर दिया है। उसने मदरसे में शिक्षा प्राप्त करने के लिए आई एक नाबालिग छात्रा को अपने प्रेम के जाल में फंसा लिया।

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे मदरसे

बहराइच के फखरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे मदरसे में पढ़ रही नाबालिग छात्रा को उसी स्कूल के शिक्षक ने प्रेमजाल में फंसाया और लेकर फरार हो गया।

मामला पुलिस के पास पहुंचा 

नाबालिग छात्रा के परिवार के लोगों ने पहले तो इस प्रकरण को लोकलाज के कारण काफी दिन दबाया, लेकिन जब आसपास के लोगों ने बच्ची को काफी दिन से नहीं दिखने का कारण पूछा तो इन लोगों ने मामला पुलिस के पास पहुंचाया।

फखरपुर इलाके के एक गांव में कई वर्ष से बिना रजिस्ट्रेशन मदरसे का संचालन किया जा रहा है। यहां पर लगभग 100 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। इस मदरसे में तालीम देने के लिए इसी थाना क्षेत्र के सरायकाजी निवासी सलमान रखे गए थे।

गांव की ही 13 वर्ष की बच्ची को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया

सलमान ने बच्चों को शिक्षा को कम दी, लेकिन गांव की ही एक 13 वर्ष की बच्ची को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। पहले तो इनका इश्क मदरसे और गांव तक ही सीमित था, लेकिन एक दिन सलमान इस बच्ची को लेकर फरार हो गए और अभी तक उनका कुछ अता-पता नहीं है।

भाई व रिश्तेदारों की मदद से छात्रा की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने छात्रा को बरामद कर महिला थाने के हवाले कर दिया।

आरोपित की तलाश

छात्रा के पिता बीमार हैं। उसका भाई मुंबई में नौकरी करते हैं। बहन के गायब होने की सूचना पर भाई घर पहुंचे और थाने में सूचना दी। थानाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही छात्रा की मां की तहरीर पर आरोपित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छात्रा को बरामद कर लिया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 

 यह भी पढ़ें : बहराइच: चार दिन से मृत पड़े थे कुटिया के महंत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा