बहराइच: चार दिन से मृत पड़े थे कुटिया के महंत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा

बहराइच: चार दिन से मृत पड़े थे कुटिया के महंत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बहराइच। जिले के सहजना ग्राम पंचायत के मजरा मनवरिया में लगभग 50 वर्षो से बाबा कुटिया में रहते थे। चार दिन पूर्व उनकी मौत हो गई थी। वह कुटिया में ही पड़े थे। इसकी जानकारी किसी को नहीं हुई। मंगलवार को एक सांप कुटिया में जाने लगा।

पीछे से कुछ लोग भी कुटिया के अंदर गए। महंत को मृत देख ग्रामीण दंग रह गए। ग्राम प्रधान ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को अज्ञात दिखा पोस्टमार्टम को भेज दिया। इसको लेकर कुछ लोगों में नाराजगी भी है।

रूपईडीहा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सहजना के मजरा मनवरिया में लिहारी दास बाबा कुट्टी है। इस कुट्टी में महंत गजराज दास रहते थे। ग्रामीणों के मुताबिक उनकी लगभग चार दिन पूर्व स्वाभाविक मौत हो गई। लेकिन किसी को पता नहीं चला। कुटिया में ही महंत का मृत शरीर पड़ा था।

सोमवार को कुटिया के अंदर एक सांप प्रवेश करने लगा। इस पर मौके पर मौजूद लोग अनहोनी की आशंका से सांप के पीछे पीछे कुटिया में गए तो वहां महंत को मृत देख दंग रह गए। इसके बाद सांप किधर चला गया, किसी को पता नहीं चला।

ग्रामीणों ने महंत के मौत की सूचना अन्य लोगों को दी। महंत की आयु लगभग 70 वर्ष की थी। ग्राम प्रधान पति मेराज अहमद ने पुलिस को सूचना दी। साथ ही महंत को पहचानने से इंकार कर दिया। पुलिस ने मामले को अज्ञात में दिखाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गांव निवासी ग्राम पंचायत सदस्य शोभाराम यादव ने बताया कि हमारे पिता जी बताते हैं कि 18 वर्ष की आयु में बाबा कुटिया में रहने आए थे। लगभग 50 वर्षो से रह रहे थे। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि का कहना है कि बिना लिखा पढ़ी के ही पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है।

Share this story