मोबाइल का मैसेज देख पिता और बेटी को लगा 440 वोल्ट का झटका, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक पिता और बेटे का अस्पताल में भर्ती किया गया है। दरअसल, इसके पीछे की वजह है बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही।

बेटी के मोबाइल में बिजली बिल (Electricity bill) का मैसेज आया इसे देखकर वह शॉक्ड हो गई और इसका बीपी बढ़ गया।

इसके बाद पिता ने मैसेज देखा तो वो भी हैरान रह गया। बिजली बिल ने साधारण घर के एक महीने का बिजली बिल 34 अरब रुपए भेजा था। इस कारण पिता की तबियत खराब हो गए और आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल लेकर जाना पड़ा। 

मामला शहर के पॉस इलाके सिटी सेंटर का है। यहां के शिव बिहार कॉलोनी में प्रियंका गुप्ता का घर है। प्रियंका हाउसवाइफ हैं और उनके पति वकील है। प्रियंका के साथ उनके पिता भी रहते हैं।

संजीव ने बताया कि इस बार उनका बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा (34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार 293 रुपए) आया। यह देख उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया।

ऑनलाइन चेक किया तो बिल उतना ही था

मोबाइल पर बिल का मैसेज आने के बाद परिजनों को भरोसा नहीं हुआ। उन्हें लगा कि ये मैसेज गलती से आ गया होगा।

इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन बिजली का बिल देखा तो उसमें भी बिल 34 अरब रुपए था। बता दें कि ग्वालियर मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का जिला है। इस मामले में मंत्री ने सख्ती से कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

बिजली कंपनी ने मानी गलती

संजीव ने बताया कि उन्हें 30 जुलाई तक बिल भरना था। इसलिए बिल को लेकर वो कई बार बिजली विभाग के ऑफिस गए।

इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से बात की। उन्होंने अपनी गलती मानकर बिल को सही कर दिया। जिसे बाद उन्हें 1300 का बिजली बिल भरना पड़ा।

कहां हुई गलती

अधिकारियों ने कहा कि यह एक मानवीय भूल है। उन्होंने कहा कि विभाग ने जांच की तो पता चला कि बिजली कर्मचारी ने बिल की राशि में मीटर रीडिंग की जगह सर्विस नंबर भर दिया था।

जिस कारण से बिल इतना आ गया था। इसे सुधार दिया गया है। वहीं, ऊर्जा मंत्री के निर्देश के बाद इस मामले में APO को बर्खास्त कर दिया गया है।

वहीं, असिस्टेंट रेवेन्यू ऑफिसर को भी सस्पेंड किया गया है। जबकि जूनियर इंजीनियर को नोटिस भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : रुक जाना नहीं' परीक्षा में फेल होने पर न लें टेंशन, मिलेगा एक और मौका