एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका 11 सितंबर को आमने - सामने 

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

दुबई। एशिया कप के अंतिम सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंकाई चीतों ने पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंद दिया है। पाकिस्तान के लिए यह हार फाइनल में खतरे की घंटी की तरह है। एक दिन फिर दोनों टीमें एशिया कप का खिताब जीतने के लिए आमने-सामने होंगी।। अब ये दोनों टीमें 11 सितंबर यानी रविवार को एशिया कप के फाइनल में भिड़ेगी। मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.1 में सभी विकेट खोकर 121 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। वहीं, श्रीलंका की ओवर से वानिंदु हसरंगा ने तीन विकेट झटके। ​​​​​महीष तीक्ष्णा और प्रमोद मधुशंका ने अपने नाम 2-2 विकेट किए।

जवाब में श्रीलंका ने 17 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से पाथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली। वह नाबाद पवेलियन लौटे।

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपना विकेट मैच के चौथे ओवर में खो दिया। प्रमोद मधुशंका ने श्रीलंका को मैच का पहला विकेट दिलाया। उन्होंने रिजवान को आउट किया।

पाकिस्तान ने अपनी टीम में दो बदलाव किए थे। मैच में हसन अली और उस्मान कादिर शादाब खान और नसीम शाह की जगह खेलते नजर आए। वहीं, धनंजय डी सिल्वा और प्रमोद मधुसुदन की श्रीलंका की टीम में वापसी हुई।

प्लेइंग XI

पाकिस्तानः मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, उस्मान कादिर, हसन अली, हारिस रउफ और मोहम्मद हसनैन।

श्रीलंकाः कुशल मेंडिस, पथुम निसांका, धनंजय डी सिल्वा, दनुष्का गुनाथिलिका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षा, चमिका करुणारत्ने, जेफ्रे वांडरसे, महीष तीक्ष्णा, प्रमोद मधुसुदन और दिलशान मधुशंका।

हेड टू हेड

पाकिस्तान और श्रीलंका ने एक दूसरे के खिलाफ टी20 में कुल 22 मैच खेले हैं। खेले गए कुल 22 मैच में 13 मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की तो वही श्रीलंका को 9 मैचों में जीत मिली।

यह भी पढ़ें :   किंग कोहली ने करीब 3 साल बाद सेंचुरी मारी, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह उनका पहला शतक