नेशनल हेराल्ड केस : हेराल्ड बिल्डिंग में कंपनी का ऑफिस सील , राहुल दौरा छोड़ दिल्ली लौटे , सोनिया और राहुल के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी 

 

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है।

यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम करती है। उन्होंने छोटे, मध्यम व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस नेता बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे थे, लेकिन वो अपना दौरा छोड़कर दिल्ली वापस आ रहे हैं। राहुल रात करीब 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।
 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ


नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार लगातार दूसरे दिन कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली की हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया कंपनी का ऑफिस सील कर दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है। यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस सील होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम करती है। उन्होंने छोटे, मध्यम व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस नेता बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे थे, लेकिन वो अपना दौरा छोड़कर दिल्ली वापस आ रहे हैं। राहुल रात करीब 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।

मंगलवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने सुबह से देर शाम तक नेशनल हेराल्ड के दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह कार्रवाई सोनिया और राहुल से पूछताछ के बाद की गई थी।

अजय माकन बोले बीजेपी हमें डराना चाहती है 
ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि यह विनाश काल है, विनाश काले विपरीत बुद्धि। बीजेपी हमें डराना चाहती है, लेकिन हम जनता के मुद्दों पर आवाज उठाते रहेंगे।

कांग्रेस ने 5 अगस्त को महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर देश और प्रदेशों में प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। हम प्रधानमंत्री आवास और राष्ट्रपति आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बुधवार को डीसीपी की तरफ से हमें चिट्ठी आई है और हमें प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। ये प्रतिशोध की राजनीति है, बीजेपी लोगों को मुद्दों से भटकाना चाह रही है। हम जनता के मुद्दों पर प्रदर्शन करते हैं और बीजेपी कहती है कि हम अपने फायदे के लिए सड़कों पर हैं।

अब तक की अपडेट्स...

कांग्रेस दफ्तर के साथ सोनिया और राहुल गांधी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी।

बिना इजाजत के दफ्तर न खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन कांग्रेस दफ्तर पहुंच गए हैं।

कुछ ही देर में ईडी कांग्रेस दफ्तर पहुंच सकती है।

कांग्रेस का बयान, गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे
सत्य की आवाज नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से। गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से। नेशनल हेराल्ड का ऑफिस सील करना, कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना तानाशाह की डर और बौखलाहट दोनों दिखाता है, लेकिन महंगाई और बेरोजगारी के सवाल तो फिर भी पूछे जाएंगे।

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर को घेरा : जयराम रमेश बोले 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घरों को घेर लिया है। यह बदले की राजनीति का सबसे खराब रूप है, लेकिन हम चुप नहीं बैठेंगे। कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के अन्याय और विफलताओं के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी।

यह भी पढ़ें : पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को 4 अगस्त तक ED की रिमांड