पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को 4 अगस्त तक ED की रिमांड

Shiv Sena leader Sanjay Raut arrested in Patra Chawl scam gets ED remand till August 4

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट से 8 दिनों की कस्टडी मांगी थी। ईडी (ED) ने अदालत में कहा कि हमने 3 बार समन भेजा, लेकिन राउत जानबूझकर पेश नहीं हुए। इस मामले से जुड़े सबूतों से भी छेड़छाड़ की गई है।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान राउत के वकील ने कहा कि राउत हार्ट के मरीज हैं और उनको छह स्टेंट लगे हुए हैं। हम चाहते हैं कि राउत को वकील से मिलने की इजाजत मिले, इस पर ईडी (ED) ने कोर्ट में सहमति जताई थी।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को सोमवार को पीएमएलए (PMLA) कोर्ट ने 4 अगस्त तक ईडी (ED) की रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट ने कहा कि ईडी को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। एजेंसी रात को 10 बजे के बाद संजय राउत से पूछताछ नहीं करेगी। राउत को उनके वकील से मिलने दिया जाएगा। इसके अलावा उनकी दवाएं भी समय से देनी होंगी, उन्हें हार्ट की बीमारी है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट से 8 दिनों की कस्टडी मांगी थी। ईडी (ED) ने अदालत में कहा कि हमने 3 बार समन भेजा, लेकिन राउत जानबूझकर पेश नहीं हुए। इस मामले से जुड़े सबूतों से भी छेड़छाड़ की गई है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान राउत के वकील ने कहा कि राउत हार्ट के मरीज हैं और उनको छह स्टेंट लगे हुए हैं। हम चाहते हैं कि राउत को वकील से मिलने की इजाजत मिले, इस पर ईडी (ED) ने कोर्ट में सहमति जताई थी।

ठाकरे ने कहा कि मुझे संजय राउत पर गर्व है
उद्धव ठाकरे ने संजय राउत की गिरफ्तारी को गलत बताया है। ठाकरे ने कहा कि मुझे संजय राउत पर गर्व है। आज सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेल भेजा जा रहा है। संविधान को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है। उद्धव बोले- मुझे मरना मंजूर है, पर झुकना नहीं।

देर रात गिरफ्तार किए गए राउत, महाराष्ट्र के कई जिलों में प्रदर्शन
बुधवार को साढ़े छह घंटे की पूछताछ की थी। इसके बाद रविवार शाम साढ़े पांच बजे भी राउत को ईडी (ED) ने बुलाया। 6 घंटे पूछताछ के बाद देर रात 12 बजे राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। राउत की गिरफ्तारी के बाद उनके भाई सुनील राउत ने कहा कि गलत तरीके से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। हमें गिरफ्तारी के संबंध में कोई कागज नहीं दिया गया है। राउत की गिरफ्तारी के विरोध में महाराष्ट्र के पुणे, पिंपरी चिंचवाड़, नागपुर और जलगांव में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

प्रवर्तन निदेशालय ने राउत से कैश, फ्लैट और लेनदेन पर सवाल किए, जवाब मिला- याद नहीं

प्रवर्तन निदेशालय के अपर निदेशक सत्यव्रत कुमार ने रविवार को राउत से पूछताछ की। आखिरी 2 घंटे की पूछताछ में पात्रा चॉल के एफएसआई घोटाले से कमाई गई मनी ट्रेल के बारे में पूछा। राउत के घर से मिले साढ़े 11.5 लाख कैश, अलीबाग और दादर फ्लैट के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन और पैसों के बारे में भी जानकारी मांगी।

सूत्रों के मुताबिक रविवार की पूछताछ में राउत कुछ सवालों के जवाब में या तो ये बोले कि नहीं जानता या अभी याद नहीं, लेकिन जो जानकारी उन्होंने दी उससे भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी संतुष्ट नहीं थे।

 
यह भी पढ़ें :  संजय राउत मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में रात 12 बजे गिरफ्तार  

Share this story