वाराणसी में बोले योगी अयोध्या में हर संप्रदाय को मठ और धर्मशाला स्थापित करने के लिए जमीन आवंटित की जाएगी 

Yogi said in Varanasi, land will be allotted to every sect in Ayodhya to set up math and dharamsala

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

 वाराणसी। सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर वाराणसी में हैं। उन्होंने जंगमबाड़ी मठ में कहा कि 100 साल की एक लंबी यात्रा यहां के गुरुकुल परंपरा ने पूरी कर शताब्दी समारोह आयोजित कर रहा है। सीएम ने कहा कि अयोध्या में हर संप्रदाय को मठ और धर्मशाला स्थापित करने के लिए जमीन आवंटित की जाएगी।

दो साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आए थे। हम मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनका प्रतिनिधि बनकर आए हैं। वाराणसी के जंगमबाड़ी मठ में सीएम योगी ने कहा कि धर्म से बढ़कर हम भारत के अनुयायी है। इस लिहाज से हम सबका एक ही संकल्प है तेरा वैभव अमर रहे, हम दिन चार रहे ना। इस संकल्प को पूरा करना है। सीएम योगी ने कहा कि हम सभी महाभारत के अर्जुन की तरह से जीवित मात्र हैं। पूरे भारत को तो प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व मिल रहा है। यही कारण है कि आज नई ऊर्जा के साथ भारत आगे बढ़ रहा है। विकास की नई योजनाओं के साथ आगे बढ़ रहा है। वैश्विक मंच पर भारत मजबूत हो गया है।

जब कोई राष्ट्र सशक्त होता है धर्म भी मजबूत होता है। पीएम मोदी के साथ भारत मजबूती के साथ दुनिया के सामने खड़ा है। एक भारत-सशक्त भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत से जोड़ना होगा। पूरे देश में एक नया उत्साह लोगों में। भारत के पंथ और संप्रदाय भारत के विभाजन नहीं, बल्कि मंजिल पर पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं। पूरे देश में हर संप्रदाय के लोगों को सुरक्षा और सम्मान मिल रहा है। 21 जून को पूरी दुनिया विश्व योग दिवस मनाएगी। वैश्विक मंच पर योग को मान्यता मिले यह पीएम मोदी के कारण हुआ।

अयोध्या में हर संप्रदाय को मठ और धर्मशाला स्थापित करने के लिए मिलेगी जमीन
सीएम योगी ने कहा कि आप सबको आश्वस्त करता हूं कि पीएम मोदी की वजह से काशी विश्वनाथ धाम अच्छे रूप में संवर चुका है। अब यही काम अयोध्या में भी हो रहा है। भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। रामनगरी अयोध्या भी संवर रही है। हम लोगों ने व्यवस्था बनाई है। अयोध्या में देश के हर पंथ और संप्रदाय के अनुयायियों के लिए अपनी धर्मशाला और मठ स्थापित करने के लिए अलग से भूमि आवंटन का काम शुरू होने वाला है। बहुत जल्द इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। इस जंगमबाड़ी मठ में कनार्टक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महराष्ट्र समेत तमाम राज्यों से बाबा विश्वनाथ की नगरी में आए श्रद्धालुओं को नमन करता हूं। मठ को प्रदेश सरकार और यहां की जनता हर सहयोग दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  सीएम योगी का वाराणसी में दो दिवसीय दौरा आज से , सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

Share this story