सीएम योगी का वाराणसी में दो दिवसीय दौरा आज से  , सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

Yogi government's cabinet meeting concluded in Lok Bhavan, 14 proposals stamped
आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों को देखते हुए सीएम आज वाराणसी आ रहे हैं। सीएम के आने से पहले ही प्रशासन बैठक की तैयारियों में जुट गया है।

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिन के दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। 14 मई से शुरू हो रहे ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान भी वह वाराणसी में ही होंगे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने और आपसी सौहार्द न बिगड़े, प्रशासनिक स्तर इसकी मुकम्मल तैयारी में जुटा है। आज प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ सीएम योगी बैठक करेंगे।

हालांकि आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियों को देखते हुए सीएम आज वाराणसी आ रहे हैं। सीएम के आने से पहले ही प्रशासन बैठक की तैयारियों में जुट गया है।

योगी आदित्यनाथ आज दोपहर तक वाराणसी पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में थोड़ी देर रुक कर जंगमबाड़ी मठ में आयोजित श्री जगतगुरु विशेश्वर शिवाचार्य महास्वामी का पंचाधिक शताब्दी जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद सीएम योगी शाम को विकास कार्य और लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक करेेंगे। वहीं, बैठक के बाद वह वाराणसी के कबीरचौरा स्थित डीएवी पीजी कॉलेज में चौरीचौरा शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

देर रात करेंगे शहर निरीक्षण
सीएम योगी वाराणसी में देर रात शहर में निमार्णाधीन और पूरी हो चुकी परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। रात में फिर वह श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में विधि-विधान से दर्शन-पूजन करेंगे। अगले दिन यानी कि शनिवार की सुबह सीएम योगी जनप्रतिनिधियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर प्रशासन और जन कल्याण के कामकाज का फीडबैक भी लेंगे। वहीं, सीएम योगी राजघाट के बगल में बने खिड़किया घाट, लहरतारा-फुलवरिया फोरलेन, दशाश्वमेध प्लाजा का फालोअप लेने जा सकते हैं।

पीएम मोदी करेंगे इनका उद्घाटन और शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में वाराणसी आएंगे और जनवरी से अब तक पूरी हो चुकी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा, जिसमें रिवर फ्रंट योजना और सिटी ट्रैफिक की बदहाली से बचाने के लिए रोपवे भी शामिल हो सकता है। हालांकि इन्वेस्टर न मिलने से रोपवे के लिए अभी टेंडर नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अब सच आएगा सामने शनिवार की सुबह 8 बजे से कमीशन की कार्यवाही शुरू होगी

Share this story