ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अब सच आएगा सामने शनिवार की सुबह 8 बजे से कमीशन की कार्यवाही शुरू होगी

Now the truth will come out in the Gyanvapi Masjid case, the commission proceedings will start from 8 am on Saturday.

कोर्ट की ओर से अधिवक्ता आयुक्त को कमीशन की कार्यावही को 17 मई से पहले पूरा करने का निर्देश दिया गया गया।

लिहाजा चार से पांच दिन के भीतर ही कार्यवाही कर ज्ञानवापी परिसर की वीडियोग्राफी और फोटोग्रीफी की जाएगी। इसके बाद इस पूरे मामले में रिपोर्ट तैयार की जाएगी। 

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कमीशन को लेकर कोर्ट की ओर से हुए आदेश के बाद शुक्रवार या शनिवार से कार्यवाही शुरू होने की उम्मीद है। शुक्रवार को अधिवक्ता आयुक्त की ओर से दोनों ही पक्षों को नोटिस जारी किया जाएगा। इसके बाद माना जा रहा है कि शनिवार की सुबह 8 बजे से कमीशन की कार्यवाही शुरू होगी। बताया गया कि शुक्रवार को सिर्फ कागजी कार्यवाही होगी। इसके बाद सर्वे का काम अगले दिन यानी की शनिवार से होगा। 

5 दिन के भीतर पूरा होगा कार्य 
कोर्ट की ओर से अधिवक्ता आयुक्त को कमीशन की कार्यावही को 17 मई से पहले पूरा करने का निर्देश दिया गया गया। लिहाजा चार से पांच दिन के भीतर ही कार्यवाही कर ज्ञानवापी परिसर की वीडियोग्राफी और फोटोग्रीफी की जाएगी। इसके बाद इस पूरे मामले में रिपोर्ट तैयार की जाएगी। 

बैरिकेडिंग के अंदर तहखाने तक होगी निरीक्षण 
गौरतलब है कि छह मई को कमीशन की कार्यवाही शुरू तो हुई लेकिन यह पूरी न हो सकी। जिसके बाद सात मई को अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया और एडवोकेट कमिश्नर को बदलने की मांग कर दी गई। मामले में वादी पक्ष की ओर से ज्ञानवापी मस्जिद की बैरिकेडिंग के अंदर बने तहखाने समेत अन्य उल्लेखित स्थलों का निरीक्षण करने के लिए स्पष्ट आदेश की अपील की गई थी। हालांकि तहखाने की वीडियोग्राफी करवाने को लेकर वादी पक्ष की अपील पर भी न्यायालय की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई। मामले में सहायक अधिवक्ता आयुक्त अजय प्रताप सिंह की ओर से बताया गया कि नोटिस के बाद कमीशन की कार्यवाही को शुरू किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर मामला : मुस्लिम फाउंडेशन की महिलाओं ने वीडियोग्राफी के विरोध के बीच समर्थन किया

Share this story