योगी आदित्यनाथ ने भी रक्षाबंधन के पावन उपलक्ष्य पर माताओं-बहनों को बड़ा उपहार दिया , दो दिन के लिए रोडवेज बस से निःशुल्क यात्रा का ऐलान

Yogi Adityanath also gave a big gift to mothers and sisters on the auspicious occasion of Rakshabandhan, announced free travel by roadways bus for two days

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की माताओं और बहनों को बड़ा उपहार दिया है।

सीएम योगी ने शुक्रवार देर शाम घोषणा करते हुए कहा कि भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व श्रावण पूर्णिमा 'रक्षाबंधन' के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा होगी।

इस मौके पर यूपी की महिलाओं और बहनों के लिए निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ   

लखनऊ। भाई-बहन के त्योहार के रूप में देखे जाने वाले रक्षाबंधन के पर्व की तैयारियां पूरे देश में जोर पर चल रही हैं। ऐसे में सभी राज्यों की सरकारें भी इस मौके पर प्रदेश की महिलाओं और बहनों के लिए नए नए ऐलान करती हुई नजर आ रही हैं। हाल ही में उत्तराखंड की धामी सरकार और हरियाणा सरकार ने अपने प्रदेश की महिलाओं के लिए राज्य भर में पर्व के दिन निःशुल्क बस यात्रा का ऐलान किया था, जिसके बाद शुक्रवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी रक्षाबंधन के पावन उपलक्ष्य पर माताओं-बहनों को बड़ा उपहार देते हुए दो दिन के लिए रोडवेज बस से निःशुल्क आवागमन का ऐलान कर दिया है। 

48 घंटे के लिए रोडवेज बस में सफर के दौरान महिलाओं और बहनों को मिलेगी छूट
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की माताओं और बहनों को बड़ा उपहार दिया है। सीएम योगी ने शुक्रवार देर शाम घोषणा करते हुए कहा कि भाई-बहन के स्नेह के अनुपम पर्व श्रावण पूर्णिमा 'रक्षाबंधन' के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा होगी। इस मौके पर यूपी की महिलाओं और बहनों के लिए निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी। दिनांक 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक माताओं-बहनों द्वारा निःशुल्क बस सेवा का लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

उत्तराखंड सरकार की ओर से भी की जा चुकी है घोषणा
आपको बता दें कि रक्षाबंधन पर उत्तराखंड सरकार की ओर से भी बहनों को तोहफा दिया गया है। जिसके चलते महिलाएं रक्षाबंधन के दिन उत्तराखंड परिवहन निगम यानी उत्तराखंड रोडवेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी। उत्तराखंड शासन ने इसको लेकर उत्तराखंड परिवहन निगम को आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें : आजमगढ़ की प्रतिभा राजनीतिक संकीर्णताओं के कारण विभाजनकारी ताकतों का शिकार हो गई : सीएम योगी

Share this story