वाराणसी : विजयादशमी पर रावण दहन से पहले लोगों ने बॉलीवुड स्टार्स सैफ अली खान का पुतला फूंका

Varanasi: People burn effigy of Bollywood stars Saif Ali Khan before Ravana Dahan on Vijayadashami

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

वाराणसी। बुधवार को विजयादशमी पर रावण दहन से पहले लोगों ने अर्दली बाजार स्थित महावीर मंदिर क्षेत्र में बॉलीवुड स्टार्स सैफ अली खान का पुतला फूंका। सबसे ज्यादा नाराजगी लोगों में अभिनेता सैफ अली खान को लेकर देखने को मिली। पुतला फूंकने वालों ने कहा कि फिल्म आदिपुरुष का जो टीजर जारी हुआ है, उसमें सैफ अली खान का रावण का लुक आपत्तिजनक है।

लंकापति रावण के रोल में सैफ अली खान का ऐसे चित्रण किया गया है जैसे वह आक्रांता खिलजी, चंगेज खान या औरंगजेब हो। शिवभक्त लंकेश के माथे पर न तिलक है और न त्रिपुंड है। हम अपने पौराणिक चरित्रों के साथ ऐसा खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। उधर, राष्ट्रीय हिंदू दल ने सैफ अली खान का बायकॉट करने की अपील के साथ ही फिल्म आदिपुरुष पर सरकार से प्रतिबंध लगाने की मांग की।

 
उनका हम सभी काशी से विरोध कर रहे हैं

अर्दली बाजार स्थित महावीर मंदिर क्षेत्र में सैफ अली खान सहित अन्य बॉलीवुड स्टार्स का पुतला फूंकने वाले संदीप वधावन ने कहा कि यह लोग हिंदू धर्म से जुड़े लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ अकसर खिलवाड़ करते हैं। सस्ती लोकप्रियता के लिए बॉलीवुड के लोग हमारे धार्मिक-पौराणिक पात्रों का सहारा लेते हैं।

 
इसका हम सभी काशी से पुरजोर विरोध करते हैं। इसीलिए आज विजयादशमी पर हमने रावण दहन से पहले ऐसे लोगों के पुतले का दहन किया है। यह सभी तभी सबक तब लेंगे जब हम लोग एकजुटता के साथ इनका सामूहिक बहिष्कार करेंगे।

 
आदिपुरुष की रिलीज पर प्रतिबंध लगे

राष्ट्रीय हिंदू दल के अध्यक्ष रोशन पांडेय ने कहा कि फिल्म आदिपुरुष दाऊद इब्राहिम के इशारे पर बनाई गई है। हमने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से मांग की है कि रावण का रोल कर रहे सैफ अली खान का लुक अलाउद्दीन खिलजी जैसा है। सनातन हिंदू धर्म के लोगों की धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ करने वाली इस फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाया जाए। हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का एक फैशन सा बन गया है। अब यह किसी भी सूरत में कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 
 यह भी पढ़ें :  लखनऊ में बारिश में गिरा दुर्गा पूजा पंडाल, बड़ा हादसा टला

Share this story