वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के नए सत्र में 16 कोर्सेज की सीटें एडमिशन के बाद भी खाली   

Varanasi: In the new session of Mahatma Gandhi Kashi Vidyapeeth, seats of 16 courses are vacant even after admission.

विश्वविद्यालय की ओर से जारी सूचना में बताया गया कि सत्र 2022-23 में निर्धारित सीट से कम आवेदन प्राप्त हुआ है। जिन कोर्स की सीटें खाली हैं, उनका एडमिशन अब 13 सितंबर को होगा।

सभी कैंडिडेट अपने समस्त एजुकेशनल पेपर्स, डॉक्यूमेंट, अंक पत्र, जाति प्रमाण पत्र के साथ संबंधित विभाग में जाए और प्रक्रिया पूरी करा लें।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की प्रवेश परीक्षा में वेटिंग लिस्ट में शामिल छात्राें के लिए अच्छी खबर है। काशी विद्यापीठ के नए सत्र में 16 कोर्सेज की सीटें एडमिशन के बाद भी खाली हैं।

बची हुईं सीटों को भरने के लिए काशी विद्यापीठ प्रशासन ने प्रवेश प्रकिया के लिए दोबारा नोटिफिकेशन जारी किया है। 13 सितंबर को फिर से विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रकिया कराई जाएगी। विद्यापीठ में उर्दू और संस्कृत से एमए की भी सीटें अभी बची हैं।

विश्वविद्यालय की ओर से जारी सूचना में बताया गया कि सत्र 2022-23 में निर्धारित सीट से कम आवेदन प्राप्त हुआ है। जिन कोर्स की सीटें खाली हैं, उनका एडमिशन अब 13 सितंबर को होगा। सभी कैंडिडेट अपने समस्त एजुकेशनल पेपर्स, डॉक्यूमेंट, अंक पत्र, जाति प्रमाण पत्र के साथ संबंधित विभाग में जाए और प्रक्रिया पूरी करा लें।

ये हैं वे 16 कोर्स, जिनकी सीटें अभी फुल नहीं हुईं हैं

एडवांस डिप्लोमा इन रशियन लैंग्वेज
सर्टिफिकेट ऑफ प्रोफिशिएंसी इन रशियन लैंग्वेज
डिप्लोमा इन रशियन लैंग्वेज
बैचलर ऑफ ड्रामा
MFA इन स्कल्पचर
कन्नड़ में डिप्लाेमा
M.Lib
योगा फॉर वेलनेस में सर्टिफिकेट कोर्स
एमए - संस्कृत
एमए- IRPM
NGO मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा
MA/M.Sc. - स्टैटस्टिक्स
MTTM
एमए उर्दू
टेक्सटाइल एंड हैंडलूम में B.Sc.
B.Sc केमेस्ट्री और BPED मिड सेम की डेट जारी

काशी विद्यापीठ में मिड सेमेस्टर की परीक्षा 12 सितंबर से शुरू हो रही है। B.Sc केमेस्ट्री में दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा 12 को सुबह 9 से 10 बजे तक होगी। परीक्षा रूम नंबर 202 और 203 में होगी। इस परीक्षा में सभी छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य है।

BPED कोर्स के छात्रों का सेमेस्टर एग्जाम 13 और 14 सितंबर को है। यह परीक्षा सुबह 7 बजे से शारीरिक शिक्षा और योग विभाग में होगी। स्पोर्ट्स के विभागाध्यक्ष प्रो. सुशील कुमार गौतम ने कहा कि सभी छात्र अपने स्पोर्ट्स किट, फाइल, चार्ट पेपर, लेसन प्लान और एडमिट कार्ड लेकर पहुंचे।

यह भी पढ़ें : वाराणसी: नगर निगम का चुनाव मजबूती से लड़ेगी कांग्रेस, हर वॉर्ड में निकालेंगे पदयात्रा
 

Share this story