वाराणसी : सावन के सोमवार पर माहौल बिगाड़ने के लिए पलहीपट्‌टी बाजार स्थित मंदिर का शिवलिंग अराजक लोगों ने क्षतिग्रस्त किया 

Varanasi: In order to spoil the atmosphere on Monday of Sawan, the Shivling of the temple located at Palahipatti market was damaged by the chaotic people.

चोलापुर थाना अंतर्गत पलहीपट्‌टी बाजार में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच है। बैंक के बगल में शिव मंदिर है, जहां सीमेंट से बना शिवलिंग स्थापित है।

सावन के दूसरे सोमवार को पूजा-पाठ के मद्देनजर स्थानीय लोग मंदिर में साफ-सफाई करने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि शिवलिंग क्षतिग्रस्त है। घटना की जानकारी ग्राम प्रधान हुकुम सिंह को दी गई तो वह मंदिर पहुंचे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। सावन के दूसरे सोमवार की सुबह वाराणसी के पलहीपट्‌टी बाजार स्थित मंदिर का शिवलिंग क्षतिग्रस्त मिला। लोगों को इसकी जानकारी मिली तो देखते-ही-देखते मंदिर के सामने भीड़ इकट्‌ठा हो गई। घटना से गुस्साए लोगों की भीड़ के चलते वाराणसी-सिंधोरा मार्ग पर कुछ देर के लिए जाम लग गया। ग्राम प्रधान और पुलिस ने लोगों को समझा कर मामला शांत कराया। तत्काल क्षतिग्रस्त शिवलिंग की मरम्मत कराई गई।

मंदिर में सफाई करने पहुंचे तो पता चला
चोलापुर थाना अंतर्गत पलहीपट्‌टी बाजार में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच है। बैंक के बगल में शिव मंदिर है, जहां सीमेंट से बना शिवलिंग स्थापित है। सावन के दूसरे सोमवार को पूजा-पाठ के मद्देनजर स्थानीय लोग मंदिर में साफ-सफाई करने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि शिवलिंग क्षतिग्रस्त है। घटना की जानकारी ग्राम प्रधान हुकुम सिंह को दी गई तो वह मंदिर पहुंचे।

 इस बीच मंदिर पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। सड़क से गुजर रहे कांवड़िए भी शिवलिंग क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना पाकर रुक गए और हो-हल्ला करने लगे। इसके चलते वाराणसी-सिंधोरा मार्ग पर आवगमन बाधित हो गया। ग्राम प्रधान और चोलापुर थाने की पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर तत्काल शिवलिंग की मरम्मत के लिए मिस्त्री बुलाया तो सभी शांत हुए।

अराजक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस यदि रात में सही तरीके से गश्त करती तो किसी की इतनी हिम्मत नहीं होती कि वह मंदिर में स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त करता। सावन के सोमवार पर माहौल बिगाड़ने के लिए यह सब रविवार की देर रात जान-बूझकर किया गया है।

ग्रामीणों ने पुलिस से मांग की है कि अराजक लोगों की पहचान कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। सीओ पिंडरा अभिषेक कुमार पांडेय ने कहा, "चोलापुर थाना प्रभारी को कहा गया है कि वह अराजक लोगों की पहचान करें। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।"

यह भी पढ़ें : अब्बास अंसारी की तलाश तेज हुई : एमपी एमएलए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद कई ठिकानों पर छापा

Share this story