छात्रसंघ लोकतंत्र की प्राइमरी होती हैं सरकार ने बात नहीं मानी तो आंदोलन होगा : अखिलेश यादव

Students union is the primary of democracy, if the government does not listen, there will be agitation: Akhilesh Yadav

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज । इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली और फीस वृद्धि को लेकर मचे घमासान के बीच अखिलेश यादव ने छात्रों के समर्थन में ट्वीट किया है। इससे पहले प्रियंका गाधी ने ट्वीट कर छात्र आंदोलन को समर्थन दिया था। सपा प्रमुख के साथ ही साथ आरएलडी और एनएसयूआई ने समर्थन दिया है।

छात्रों ने कैंपस में भीख मांगकर आंदोलन के लिए फंड एकत्र किया।

छात्रों ने कैंपस में भीख मांगकर आंदोलन के लिए फंड एकत्र किया।

छात्रसंघ लोकतंत्र की प्राथमिक पाठशाला है-अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर छात्रों के आंदोलन को समर्थन दिया है। अखिलेश ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग के लिए क्रमिक अनशन फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर हैं। उनके समर्थन में विश्वविद्यालय परिसर में निकाला गया छात्र जन आक्रोश मार्च भाजपा सरकार से नाउम्मीदगी का प्रतीक है। अखिलेश यादव ने कहा कि छात्रसंघ लोकतंत्र की प्राइमरी होती हैं। अगर छात्रों की बात जल्द से जल्द नहीं मानी गई तो जन आंदोलन होगा।

अखिलेश यादव ने छात्रों के आंदोलन की फोटो साझा करके ट्वीट किया है।

अखिलेश यादव ने छात्रों के आंदोलन की फोटो साझा करके ट्वीट किया है।

छात्रों का शोषण कर रही है भाजपा सरकार

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया और लिखा कि छात्रों का शाेषण कर रही है भाजपा सरकार। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ बहाली न होने और फीस में 400% वृद्धि के विरोध में अनशन पर छात्र, सरकार बेसुध। भाजपा सरकार छात्रों की आवाज दबा रही है। अनशन पर बैठे छात्रों की आवाज दबा रही है। अनशन पर बैठे छात्रों की मांग पूरी करे सरकार वरना होगा जन आंदोलन।

कैंपस में छात्रों ने मांगी भिक्षा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फंड की व्यवस्था के लिए मंगलवार को छात्रों ने भिक्षा मांगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय के ही एक पुरा छात्र मदन मोहन मालवीय ने जब भिक्षा मांगकर एक विश्वविद्यालय खड़ा कर सकते हैं तो हम लोग अपने अग्रज के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर एक विश्वविद्यालय की व्यवस्था तो संभाल ही सकते हैं।

राष्ट्रीय लोक दल ने भी एयू छात्रों के आंदोलन की फोटो साझा करके ट्वीट किया है।

राष्ट्रीय लोक दल ने भी एयू छात्रों के आंदोलन की फोटो साझा करके ट्वीट किया है।

छात्र आयुष प्रियदर्शी की तबीयत बिगड़ी

आमरण अनशन पर बैठे छात्र आयुष प्रियदर्शी की तबीयत बिगड़ी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। आमरण अनशन पर छात्र अमित कुमार पांडेय, रफ्तार, सुधीर यादव , अनुराग यादव बैठे हैं। इस मौके पर

इस मौके पर नेता अजय यादव सम्राट, हरेंद्र यादव, जितेंद्र धनराज, राहुल पटेल, आकाश, ज्ञान गौरव,अभिषेक यादव, यशवंत, हिमांशु पटेल, नवनीत,विनोद पटेल, मयंक पटेल विजय प्रताप आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी ने किया मंथन, यूपी प्रभारी और संगठन महामंत्री हुए शामिल

Share this story