भदोही में डीएम, एसपी और जनप्रतिनिधियों की बैठक:विभिन्न विभागों की हुई समीक्षा, विधायक बोले- जल जीवन मिशन में बाधा डालने पर हो कार्रवाई
 

 भदोही में डीएम, एसपी और जनप्रतिनिधियों की बैठक:विभिन्न विभागों की हुई समीक्षा, विधायक बोले- जल जीवन मिशन में बाधा डालने पर हो कार्रवाई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

भदोही ।  भदोही में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और जनप्रतिनिधियों की शनिवार की बैठक हुई। इस बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों संघ कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष, औराई विधायक, ज्ञानपुर विधायक मौजूद रहे।

जल निगम विभाग की समीक्षा के दौरान औराई के विधायक दीनानाथ भास्कर ने जल जीवन मिशन के कार्यों में बाधा डालने वालों के प्रति कार्रवाई की अपेक्षा की। उन्होंने कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। औराई विधानसभा के अंतर्गत जल जीवन मिशन के लिए जोगीपुर और अमवा गांव में जमीन चिन्हित कर कार्य प्रारंभ कराने को कहा।

10 नए नलकूप लगाने की सहमति
सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए ज्ञानपुर के विधायक विपुल दुबे ने छेछुआ, भुर्रा गांव में माइनर में पानी न पहुंचने की शिकायत को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। नलकूप एवं ट्यूबवेल की समीक्षा में 10 नए नलकूप लगाने की सूची पर सहमति बनी है।

बीएसए ने जनप्रतिनिधियों से विद्यालयों में फर्नीचर उपलब्ध कराने की मांग की
जिला बेसिक विभाग की समीक्षा में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सोमवार को डीबीटी के माध्यम से छात्रों,अभिभावकों के खातों में पैसा पहुंचेगा। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सभी विधायकों से अपनी निधि से विद्यालयों में में फर्नीचर उपलब्ध कराने का निवेदन किया। इस मौके पर औराई विधायक ने कहा कि 3 विद्यालयों में 500 मीटर रोड का निर्माण, विद्यालय परिसर के अंदर इंटरलॉकिंग एवं फर्नीचर उपलब्धता का कार्य जल्द ही पूरा करा दिया जाएगा।

डीएम ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बच्चे गोद लेने को कहा
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सभी अधिकारियों से एक -एक विद्यालय एवं आंगनबाड़ी गोद लेने का आह्वान किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेकर बच्चों के पोषण, संसाधन, खिलौने ,फर्नीचर उपलब्ध कराने का निवेदन किया।

यह भी पढ़ें :   मेरठ में बारिश से पुल की सड़क धंसी:लखनऊ-कानपुर में दिनभर रुक-रुककर हुई बारिश, प्रदेश में कल भी ऐसा ही रहेगा मौसम 

Share this story