वाराणसी के डीएम बने रहेंगे कौशल राज, आधी रात रुका वाराणसी जिलाधिकारी का तबादला , कुशीनगर के डीएम का भी ट्रांसफर निरस्त

Kaushal Raj will remain DM of Varanasi, transfer of Varanasi District Magistrate halted at midnight, transfer of DM of Kushinagar also canceled

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

वाराणसी। यूपी सरकार ने शुक्रवार देर रात आईएएस (IAS) अफसरों के ट्रांसफर में फेरबदल किए। वाराणसी के डीएम (DM) कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर निरस्त कर दिया गया है। एक दिन पहले उनका ट्रांसफर प्रयागराज के मंडलायुक्त के पद पर किया गया था। मगर, अब शासन ने नया आदेश जारी करके कहा है कि आईएएस (IAS) कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर जनहित में निरस्त कर दिया गया है। वह वाराणसी के डीएम (DM) बने रहेंगे।

विजय विश्वास पंत प्रयागराज के मंडलायुक्त बने
वाराणसी भेजे गए कुशीनगर के डीएम (DM) एस. राजलिंगम का भी ट्रांसफर निरस्त कर दिया गया है। अब वह भी कुशीनगर के डीएम (DM) बने रहेंगे। कुशीनगर के डीएम (DM) बनाए गए रवींद्र कुमार प्रथम का ट्रांसफर भी निरस्त कर दिया गया है। उन्हें विशेष सचिव खाद्य रसद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं विजय विश्वास पंत को प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया है।

 

IAS कौशल राज शर्मा का ट्रांसफर निरस्त करने के संबंध में प्रदेश सरकार द्वारा जारी किया गया आदेश।

2019 में डीएम (DM) वाराणसी ने संभाला था जिम्मा
2006 बैच के आईएएस (IAS) कौशल राज शर्मा ने नवंबर 2019 में वाराणसी के डीएम (DM) का कार्यभार संभाला था। एक दिन पहले प्रदेश के 13 आईएएस (IAS) अफसरों का ट्रांसफर किया गया, तो उन्हें प्रयागराज के मंडलायुक्त के पद पर नई तैनाती दी गई थी।

कुशल प्रशासकों में होती है गिनती कौशल राज शर्मा की
आईएएस (IAS) कौशल राज शर्मा की गिनती यूपी कैडर के कुशल अफसरों में होती है। कोरोनाकाल के दौरान उनके मैनेजमेंट को लखनऊ से लेकर दिल्ली तक वाहवाही मिली थी। पीएम (PM) स्वनिधि योजना के बेहतर कार्यक्रम के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सम्मानित भी हो चुके हैं।

उन्नाव के जिला अधिकारी रविंद्र कुमार को विशेष सचिव खाद्य लखनऊ बनाया गया है। आजमगढ़ के मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत प्रयागराज के अगले मंडलायुक्त होंगे। उद्योग निदेशक मनीष चौहान को आजमगढ़ के मंडलायुक्त की जिम्मेदारी दी गई है।

आईएएस जूथिका पाटणकर ने वीआरएस के लिए किया आवेदन
आईएएस अधिकारी जूथिका पाटणकर ने वीआरएस के लिए राज्य सरकार को आवेदन दिया है। वह 1988 बैच की अधिकारी हैं। वर्तमान में भारत सरकार में तैनात हैं। उनका कार्यकाल जनवरी 2024 तक बचा है।

बताया जा रहा है कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से वीआरएस के लिए आवेदन किया है। 30 साल की सेवा पूरी होने पर आईएएस अधिकारी नियमानुसार वीआरएस ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वाराणसी के डीएम कौशलराज शर्मा बने प्रयागराज के कमिश्नर, बनारस को मिले नए जिलाधिकारी

 

Share this story