वाराणसी के डीएम कौशलराज शर्मा बने प्रयागराज के कमिश्नर, बनारस को मिले नए जिलाधिकारी
 

वाराणसी के डीएम कौशलराज शर्मा बने प्रयागराज के कमिश्नर, बनारस को मिले  नए जिलाधिकारी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। 2006 बैच के आईएएस अधिकारी और वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को प्रयागराज का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। उनकी जगह पर अब एस.राजलिंगम वाराणसी के नये जिलाधिकारी होंगे। राजलिंगम को कुशीनगर से वाराणसी भेजा गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 57वें जिलाधिकारी के रूप में कौशलराज शर्मा ने नवंबर 2019 में को कार्यभार ग्रहण किया था। तीन साल के कार्यकाल में उन्होंने ऐसे कई कार्य किए जिन्हें वाराणसी में लंबे वक्त तक याद रखा जाएगा।

कोरोना संकट काल में डीएम के तौर पर किए गए कार्य और काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण समेत कई जनोपयोगी परियोजनाओं को धरातल पर उतारने में कौशलराज शर्मा का बड़ा योगादन रहा। पीएम मोदी खुद कई मौकों पर उनकी पीठ थपथपा चुके हैं।  मूल रूप से हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले कौशल राज शर्मा ने 2006 में आईएएस की परीक्षा पास की और यूपी कैडर में शामिल हुए। 

सत्य प्रकाश सिंह जौनपुर के नए सीआरओ
मेरठ के अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह को जौनपुर का मुख्य राजस्व अधिकारी बनाया गया है। जिले में तैनात मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय का स्थानांतरण कर दिया गया है। उन्हें उप भूमि व्यवस्था आयुक्त राजस्व परिषद लखनऊ के पद की जिम्मेदारी दी गई है। रजनीश राय शहर के नोडल अधिकारी भी बनाए गए थे। उनके कार्यकाल के दौरान कई बड़ी कार्रवाई हुईं। जिसके चलते वो हमेशा चर्चा में रहे।

यह भी पढ़ें :  साधु और शैतान : परमहंस स्‍वामी अड़गगड़ानंद के सक्तेशगढ़ आश्रम में चली गोली , साधु को गोली मारने के बाद एमपी के कथित बाबा ने खुद को मारी गोली

Share this story