पूर्वांचल के सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, वाराणसी, बलिया, चंदौली और गाजीपुर में बारिश होने की संभावना

Chance of rain in Siddharthnagar, Maharajganj, Varanasi, Ballia, Chandauli and Ghazipur of Purvanchal

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के छह जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

प्रदेश के 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वांचल के सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, वाराणसी, बलिया, चंदौली और गाजीपुर में बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार करीब 60 किलोमीटर प्रति किलोमीटर घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। बिजली गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

तेज हवा और घने बादलों ने गुरुवार की सुबह मौसम मस्त कर दिया है। ऐसी ही शुरुआत बुधवार को भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में देखने को मिली। मौसम में अचानक आए बदलाव से सभी लोग हैरान रह गए। मौसम विभाग ने बताया कि यह बदलाव स्थानीय हवाओं में नमी आने से हुआ है। फिलहाल पूर्वांचल के छह जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि फिलहाल कुछ दिन प्रचंड वाली गर्मी से राहत मिल सकती है। जेपी गुप्ता ने बताया कि उड़ीसा की तरफ से तैयार हो रहे तूफान का असर उत्तर प्रदेश में नहीं पड़ेगा।

अप्रैल जैसी गर्मी पड़ने की संभावनाएं कम

आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि फिलहाल तापमान 38 से 41 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। मई के तीसरे सप्ताह में पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। लेकिन अप्रैल जैसी 45 डिग्री वाली भीषण गर्मी की संभावना बहुत ही कम है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 6 दिनों तक दिन का तापमान 38 से 41 डिग्री रहने की संभावना है। रात में थोड़ी गर्मी बढ़ सकती है। न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री तक रहेगा। एक-दो दिन आंधी के भी आसार बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें : ओपी राजभर ने भाजपा में जाने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- BJP विरोधी दलों के साथ मिलकर बनाएंगे तीसरा मोर्चा    

Share this story