इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के कमरे में एक छात्र ने आत्महत्या की

A student commits suicide in the room of Allahabad Central University's Tarachand hostel

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
प्रयागराज। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर लगातार छात्र विरोध के साथ-साथ उग्र होते जा रहे है लेकिन इसी बीच एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के कमरे में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या की खबर फैलते ही सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्रावास के बाहर इकट्ठा हो गए। छात्रों ने कथित तौर पर आत्महत्या को फीस वृद्धि से जोड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक छात्र यूनिवर्सिटी का है ही नहीं
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर हंगामा चल रहा है। छात्र विरोध कर रहे हैं और बढ़ोतरी वापस लेने की मांग कर रहे हैं। वहीं छात्र की आत्महत्या को  लेकर विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी जया कपूर का कहना है कि छात्र विश्वविद्यालय से नहीं था और छात्रावास में अवैध रूप से रह रहा था। इसका शुल्क वृद्धि से कोई लेना-देना नहीं है। इतना ही नहीं मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक (एसपी) संतोष कुमार मीणा का भी यहीं कहना है कि मृतक छात्र विश्वविद्यालय का नहीं था। मामले की आगे की जांच जारी है।

फीस बढ़ोत्तरी के बाद से हो रहा प्रदर्शन
बता दें कि पिछले कई दिनों से यूनिवर्सिटी की फीस में चार गुना तक की वृद्धि किए जाने के बाद छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह मामला दिन-प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन के बीच रविवार को छात्र संघ भवन पर अनशव के दौरान एक छात्र ने पुलिस पर अपने परिवार के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सुसाइड करने का प्रयास किया था। वहीं मंगलवार को भी वीसी कार्यालय के तीसरी इमारते में चढ़कर एक छात्र ने आत्मदाह करने का प्रयास किया था। पुलिस की सूझबूझ से कोई हादसा नहीं हो पाया। छात्र का हॉस्टल के कमरे में लाश मिलने से फीस को लेकर ही जोड़ा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें : लंका थाने में दर्ज गैंगेस्टर के मामले में बसपा सांसद अतुल राय की जमानत अर्जी खारिज

Share this story