वाराणसी में 37 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, यूपी के 15 जिलों से 1272 प्रवक्ता और 123 सहायक अध्यापक की हुई नियुक्ति

वाराणसी में 37 शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र, यूपी के 15 जिलों से 1272 प्रवक्ता और 123 सहायक अध्यापक की हुई नियुक्ति
वाराणसी सहित 15 जिलों के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इसमें 1272 प्रवक्ता तथा 123 सहायक अध्यापक शामिल थे। मुख्यमंत्री की ओर से वाराणसी में केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और उत्तर प्रदेश के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने सर्किट हाउस में नियुक्ति पत्रों को वितरित किया। सर्किट हाउस में मंत्रियों ने नियुक्ति पत्र देते हुए नव चयनित प्रवक्ताओं और शिक्षकों को अपने दायित्वों के निर्वहन पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ करने की बात कही।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ऑनलाइन वाराणसी के 37 नव नियुक्त शिक्षकों का नियुक्ति पत्र दिया। नियुक्ति पत्र पाते ही, नव चयनित प्रवक्ता और सहायक अध्यापकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

वाराणसी के सर्किट हाउस में नव नियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री की ओर से केंद्रीय और प्रदेश के मंत्रियों ने नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान जिले के डीएम राजलिंगम भी मौजूद रहे।

वाराणसी के सर्किट हाउस में नव नियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री की ओर से केंद्रीय और प्रदेश के मंत्रियों ने नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान जिले के डीएम राजलिंगम भी मौजूद रहे।

वाराणसी सहित 15 जिलों के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इसमें 1272 प्रवक्ता तथा 123 सहायक अध्यापक शामिल थे। मुख्यमंत्री की ओर से वाराणसी में केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय और उत्तर प्रदेश के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने सर्किट हाउस में नियुक्ति पत्रों को वितरित किया। सर्किट हाउस में मंत्रियों ने नियुक्ति पत्र देते हुए नव चयनित प्रवक्ताओं और शिक्षकों को अपने दायित्वों के निर्वहन पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ करने की बात कही। उन्होंने विशेष जोर देते हुए कहा कि कल के भविष्य का भविष्य आप लोगों के हाथों में है।

सीएम बोले- 6 साल से बिना सोर्स के मिल रही नौकरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल संबोधन में कहा कि बीते 6 सालों के शासन में निष्पक्ष रूप 5 लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। कहीं किसी भी सिफारिश की जरूरत किसी युवा को नहीं पड़ी होगी। अच्छा कानून देने के चलते निवेश का नया माहौल बना। जिससे 1 करोड़ लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला। वहीं 60 लाख से ज्यादा लोगों ने खुद को स्वतः स्वरोजगार से जोड़ा। 2017 के पहले का भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं है। उस समय नौकरी निकलते ही महाभारत के सभी रिश्तेदार झोला लेकर वसूली को निकल पड़ते थे। लेकिन अब कोई नहीं कह सकता की हमने नियुक्ति के लिए पैसे दिए हैं। ये हमारे जीरो टॉलरेंस अपनाने का नतीजा है।

वाराणसी से आज इन शिक्षकों मिला नियुक्ति पत्र

आशीष कुमार सिंह, पिंकी यादव, सुजीत कुमार गौड़, साधना पांडेय, निशा त्रिपाठी, आकांक्षा मौर्य, अंजली झा, पिंटू पटेल, मंजय पाल, दिवाकर चौरसिया, प्रियंका गोस्वामी, सुमन सिंह, धनंजय सिंह, आनंद कुमार सिंह, ओम प्रकाश राय चौधरी, सुशील कुमार, मनीष कुमार वर्मा, अपर्णा श्रीवास्तव, नेहा प्रजापति, शिवा शर्मा, नितेश कुमार यादव, राजकुमार यादव, दिनेश कुमार, बबीता सिंह, विवेक कुमार सिंह, शीला कुमारी, रोहित कुमार यादव, देवेंद्र प्रताप मिश्रा, प्रवीण कुमार राय, प्रीति कुमारी, अंकित सिंह और किरण कुमारी आदि को नियुक्ति पत्र मिला।

 

यह भी पढ़ें : वाराणसी के यूपी कॉलेज को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR) की ओर से मान्यता मिली

Share this story