वाराणसी के यूपी कॉलेज को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR) की ओर से मान्यता मिली 

वाराणसी के यूपी कॉलेज को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR) की ओर से मान्यता मिली

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी। लगातार धरना-प्रदर्शन के बाद वाराणसी के उदय प्रताप (यूपी) कॉलेज को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR) की ओर से मान्यता दे दी गई है। ICAR द्वारा BSc (ऑनर्स) एग्रीकल्चर कोर्स में मान्यता प्राप्त करने वाला यह उत्तर प्रदेश का पहला डिग्री कॉलेज बन गया है। यूपी कॉलेज को यह मान्यता 5 साल के लिए मिली है।

यूपी कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि हमारा कॉलेज देश भर के ICAR से मान्यता प्राप्त 98 विश्वविद्यालय और कॉलेजों की सूची में शामिल हो गया है। अब यहां से BSc-AG करने वाले छात्र ICAR की पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

10 अक्टूबर 2027 तक रहेगी मान्यता

छात्रों को ICAR के संस्थान में भी प्रवेश और फेलोशिप भी मिलेगी। यूपी कॉलेज को BSc (ऑनर्स) एग्रीकल्चर कोर्स 5 साल के लिए 11 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2027 तक ICAR से मान्यता प्रदान की गई है। प्रिंसिपल प्रो. सिंह ने कहा कि कॉलेज के मैनेजमेंट सिस्टम, प्रोफेसरों और स्टाफ के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह काम बगैर सबके सहयोग से नहीं हो सकता था। दशकों से छात्र-छात्राओं की बहुत बड़ी मांग पूरी हुई है। BSc-AG के छात्रों को आगे एडमिशन आसानी से मिल सकेगा।

वाराणसी में डाफी पुल से रामनगर तक के इलाके में चलने वाले अवैध बस स्टैंड आगामी 31 दिसंबर तक बंद होंगे

Share this story