ऐसा क्या हुआ कि कांस्टेबल पिता ने बीच बाजार ही की बेटे की पिटाई, जानिए मामले की हैरान करने वाली सच्चाईं

ऐसा क्या हुआ कि कांस्टेबल पिता ने बीच बाजार ही की बेटे की पिटाई, जानिए मामले की हैरान करने वाली सच्चाईं

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पटना। बिहार की राजधानी पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में एक पुलिस कर्मी द्वारा अपने पुत्र को पीटने का मामला सामने आया है। पर सच्चाई हैरान कर देने वाली है। कांस्टेबल ने वहीं पर अपने बेटे की पिटाई इसलिए की ताकि वह भीड़ की मार और शिकायत दर्ज होने से बचा सके।

दरअसल स्थानीय लोगों ने 27 जुलाई की एक दुकान से चोरी कर रहे युवक को पकड़ लिया। लोगों ने बीच सड़क पर उसकी पिटाई शुरू कर दी। इसी बीच पता चला कि वह एक पुलिस कर्मी  का बेटा है।

जैसे ही इस बात की भनक उसके पुलिस कर्मी पिता को लगी वे भागकर मौके पर पहुंचे। पिता ने अपने ही बेटे को भीड़ के सामने मारना शुरू कर दिया और मारने के थोड़ी देर बाद भीड़ से बचाकर वहां से अपने बेटे को लेकर निकलते बने। घटना के बाद कांस्टेबल की ऐसी हरकत देख लोगों में पुलिस के रवैये को लेकर आक्रोश नजर आया।

सिपाही का पुत्र निकला चोर

घटना के बारे में लोगों ने बताया कि शास्त्री नगर कि एक कपड़ा दुकान में कुछ दिन पहले एक युवक ने कैश काउंटर से पैसे चोरी किए थे। दुकानदारों ने इस घटना को अंजाम देने वाले लड़के की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज से निकाल कर सुरक्षित रखा था।

आसपास के दुकानदारों को सीसीटीवी कैमरे के आधार पर युवक की पहचान कर दोबारा दुकान में आने का इंतजार कर रहे थे। ताकि चोर को रंगे हाथ पकड़ा सके। आसपास के दुकानदारों को जब इस बात की भनक लगी कि वह युवक दोबारा चोरी करने आया है।

तो आसपास के दुकानदारों ने उसे पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक के पिता जो एक पुलिसकर्मी है, घटना की सूचना मिलते ही वहां पहुंच गए।

और अपने बेटे की पीटना शुरू कर दिया और थोड़ी देर बाद उसे वहां से बचाते हुए निकल पड़े। लोगों द्वारा पुलिसकर्मी पर आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मी अपनी वर्दी का घौंस दिखाते हुए अपने बेटे को बचाकर वहां से निकल गए। 

स्थानीय लोगों ने जताया विरोध

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। स्थानीय लोगों का कहना है क्या सिर्फ पुलिसकर्मी के लिए ही अलग कानून है। अगर अपराधी पुलिसकर्मी का रिश्तेदार हो या  बेटा उन लोगों के लिए अलग कानून बनाया गया है।

स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर शास्त्री नगर के थाना प्रभारी से इस मामले की शिकायत की, और जल्द से जल्द इस मामले पर कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की बात की गई।

यह भी पढ़े : किस बात पर आपस में भिड़ गईं लालू यादव की बेटी और मांझी की बहू, एक ने उठाए सवाल तो दूसरे ने दे डाली धमकी

Share this story