उदयपुर मर्डर केस: कन्हैयालाल हत्याकांड का 8 वां आरोपी अरेस्ट, इस काम के लिए प्लान में हुआ था शामिल

उदयपुर मर्डर केस: कन्हैयालाल हत्याकांड का 8वां आरोपी अरेस्ट, इस काम के लिए प्लान में हुआ था शामिल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

उदयपुर। कन्हैयालाल की हत्या के मामले में एनआईए ने गुरुवार रात 8वें आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी उदयपुर का ही रहने वाला है। जिसने घटना वाले दिन पहले कन्हैयालाल की रेकी की थी।

इसी आरोपी ने कन्हैया लाल के दुकान पर होने के बारे में मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस को जानकारी दी थी। गौरतलब है कि पुलिस ने घटना के 4 घंटे बाद ही आरोपी रियाज और मोहम्मद गौस को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। 

प्लान में शामिल था 8वां आरोपी

एनआईए ने बबला,वसीम, मोहसिन,मोहसिन, आसिफ को गिरफ्तार कर लिया गया। जिन्होंने पूछताछ में बताया कि उदयपुर का ही रहने वाला जावेद मंसूरी उनके साथ पूरे प्लान में शामिल था।

जावेद ने ही टेलर कन्हैयालाल की रैकी की थी। आरोपी जावेद मंसूरी उदयपुर में आर्टिफिशियल ज्वैलरी की दुकान चलाता है। फिलहाल एनआईए आरोपी जावेद मंसूरी से भी कड़ी पूछताछ कर रही है।

हत्यारों के आका तक नहीं पहुंची

टेलर कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में भले ही एनआईए लगातार आरोपियों को गिरफ्तार कर रही हो। लेकिन अभी तक उनके मुख्य सरगना का पता नहीं चल पाया है। हालांकि यह बातें जरूर सामने आ रही है कि इन आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान से था।

पाकिस्तान के कुछ लोगों ने इन्हें फंडिंग भी की। लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि मुख्य आरोपी पूरे मामले का है कौन। वहीं सूत्रों की मानें तो एनआईए इस पूरे मामले की जांच अगस्त में कर लेगी।

यह है पूरा मामला

दरअसल उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल ने भाजपा नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड की थी। जिसके बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रही थी। ऐसे में उसने पुलिस में भी इस बात की सूचना दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

धमकियों के डर के चलते ही कन्हैयालाल ने करीब 5 दिन तक दुकान भी नहीं खोली। 28 जून को जब वह 5 से 6 दिन बाद दुकान पर आया तो दोपहर के करीब  2.30 बजे के बाइक सवार दो युवक आए जो कपड़ों का नाप देने के बहाने कन्हैया लाल की दुकान में घुसे और उस पर जमकर धारदार हथियारों से वार किए।

आरोपी मोहम्मद रियाज मोहम्मद गौस ने टेलर कन्हैया लाल की हत्या करने के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। हालांकि पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट कर लिया था।

यह भी पढ़ें : रामनाथ कोविंद का Farewell Dinner: पहली बार सिर्फ दिल्ली को नहीं, पूरे देश, हर वर्ग-फील्ड को मिला था निमंत्रण

Share this story