रामनाथ कोविंद का Farewell Dinner: पहली बार सिर्फ दिल्ली को नहीं, पूरे देश, हर वर्ग-फील्ड को मिला था निमंत्रण

रामनाथ कोविंद का Farewell Dinner: पहली बार सिर्फ दिल्ली को नहीं, पूरे देश, हर वर्ग-फील्ड को मिला था निमंत्रण

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद( outgoing President Ram Nath Kovind) के लिए यहां रात्रि भोज(dinner) का आयोजन किया। इसमें केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य विशिष्ट व्यक्ति शामिल हुए।

नई राष्ट्रपति चुनी गईं द्रौपदी मुर्मू भी कोविंद के फेयरवेल डिनर में शामिल हुईं। कोविंद का कार्यकाल सोमवार(25 जुलाई) को समाप्त हो रहा है। फेयरवेल डिनर में देश के सभी हिस्सों से अच्छा प्रतिनिधित्व था। इसमें कई पद्म पुरस्कार विजेता और आदिवासी नेता शामिल हुए। 

रामनाथ कोविंद का फेयरवेल डिनर यूनिक था, क्योंकि इसमें सिर्फ दिल्ली-केंद्रित भीड़ यानी दिल्ली के नेता या खास लोग शामिल नहीं थे, बल्कि इसमें हर वर्ग और फील्ड को प्रतिनिधित्व दिया गया।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "राष्ट्रपति कोविंद जी के सम्मान में डिनर का आयोजन किया। द्रौपदी मुर्मू जी, वेंकैया जी और मंत्रियों सहित अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। हमें कई ग्रासरूट लेवल अचीवर्स, पद्म पुरस्कार विजेताओं और आदिवासी समुदाय के नेताओं का स्वागत करते हुए खुशी हुई।

इस मौके पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रधानमंत्री कैबिनेट के सदस्य मौजूद थे। डिनर में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हुए।

राम नाथ कोविंद के फेयरेवल डिनर में आदिवास समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता भी शामिल हुए। ऐसा पहली बार देखा गया।

द्रोपदी मुर्मू को शुक्रवार को भारत के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था। उन्होंने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को बड़े वोटों के साथ हराया है। वह 25 जुलाई को संसद के सेंट्रल हॉल में शपथ लेंगी। 

Share this story