किसी के कानों से उतरवा दी बाली को किसी की टीशर्ट,रीट एग्जाम देने आई महिला कैंडिडेट्स के खुलवा दिए बाल

किसी के कानों से उतरवा दी बाली को किसी की टीशर्ट,रीट एग्जाम देने आई महिला कैंडिडेट्स के खुलवा दिए बाल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

जयपुर। राजस्थान में रीट एग्जाम 2022 की शुरुआत हो गई है। पहली बार रीट परीक्षा के लिए सरकार ने बाडमेर और जालौर को छोड़कर इंटरनेट बंद नहीं किया है। हालांकि परीक्षा सेंटर और उनके आसपास मोबाइल फोन जैमर लगाए गए हैं।

जो दो दिन तक अलग अलग समय पर शुरु कर दिए जाएंगे। रीट की पहली पारी की परीक्षा शुरु हो चुकी हैं। दस बजे से शुरु होने वाली पहली पारी और फिर दोपहर तीन बजे बाद शुरु होने वाली दूसरी पारी में शनिवार को करीब सात लाख से भी ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होने वाले हैं।

हालांकि इस दौरान एग्जाम सेंटर में गाइडलाइन को फॉलो नहीं करने वाले कैंडिडेट्स के जूत, टीशर्ट और महिला कैंडिडेट के बाल खुला दिए गए। 

सुहाग की निशानी तक खुलवा ली गई परीक्षा सेंटर के बाहर 

गाइड लाइन की पालना नहीं करने के कारण महिला अभ्यर्थियों को ज्यादा परेशानी हुई। उन्हें टीशर्ट या कुर्ती में परीक्षा सेंटर बुलाया गया था और वह भी बिना किसी आभूषण के। लेकिन कई सेंटर पर ऐसा नहीं हुआ।

भरतपुर में एक सेंटर पर महिलाओं की चिटकिंया तक खुलवा ली गई। कई महिलाओं से सुहाग की निशानी भी उतरवा दी गई। उसके अलावा कानों की बाली तक निकलवा ली गई।

उदयपुर के एक सेंटर पर तो कानों की बालियों को काट दिया गया। वहीं, धौलपुर के एक सेंटर पर महिलाओं के बाल तक खुलवाए गए। अधिकतर सेंटर पर जूते पहनकर आने वाले अभ्यर्थियों के जूते सेंटर के बाहर ही खुलवा लिए गए।

मौसम ने खलल डाली

मौसम ने आज सवेरे से ही जयपुर शहर समेत प्रदेश के कई जिलों में खलल डाली। एक शहर से दूसरे शहर में जाकर परीक्ष्ज्ञा देने वाले अभ्यर्थी परेशान नजर आए। पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं मिल सका।

भरतपुर से जयपुर परीक्षा देने आए राजकुमार मीणा ने बताया कि एक दिन पहले ही आगरा रोड रिश्तेदार के यहां आकर रुक गया था। लेकिन आगरा रोड से कालवाड़ रोड तक जाने में ही तीन घंटे लग गए।

ट्रांसपोर्ट समय पर नहीं मिल सका। उधर दौसा से जयपुर परीक्षा देने आई सुनीता ने कहा कि आज सवेरे चार बजे दौसा से चले थे। सात बजे तक जयपुर पहुंच गए, बारिश ने परेशान किया।

गनीमत रही कि समय पर सेंटर पहुंच गई। जयपुर समेत आसपास के कई शहरों में देर रात से ही रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है।

यह भी पढ़ें : उदयपुर मर्डर केस: कन्हैयालाल हत्याकांड का 8 वां आरोपी अरेस्ट, इस काम के लिए प्लान में हुआ था शामिल

Share this story