पिकनिक मनाने गए थे छह दोस्त, नाले में तीन फीट पानी था, लौटे तो हुआ 8 फीट, मदद के लिए बुलाना पड़ी रेस्क्यू टीम

पिकनिक मनाने गए थे छह दोस्त, नाले में तीन फीट पानी था, लौटे तो हुआ 8 फीट, मदद के लिए बुलाना पड़ी रेस्क्यू टीम

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

जयपुर। राजस्थान में मानसून ने पूरे प्रदेश को अपने आगोश मे ले लिया है। इस दौरान नदी नाले उफान पर आने लगे हैं। नदी नालों के नजदीक पिकनिक मनाने जाने वाले लोगों की जान भी आफत में फंसने लगी है। इसी तरह का एक मामला उदयपुर जिले से सामने आया है।

कोटा में पिकनिक पर गए छह दोस्तों की जान पानी के बीच में ऐसी फंसी कि उनको बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाना पड गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने दोस्तों को रस्सों से बांधकर बाहर निकाला। रात करीब बारह बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। 

पाडाझर में महादेव मंदिर गए थे दोस्त, पहाड़ी पर ही बैठे रहे कई घंटे 

दरअसल कोटा जिले में रावतभाटा क्षेत्र में स्थित पाडाझर महादेव मंदिर में शुक्रवार शाम छह दोस्त गए थे। पहाड़ी के नजदीक स्थित मंदिर में जाने के लिए एक कच्चे नाले को पार करना पड़ता है। इस नाले में करीब दो फीट तक पानी चल रहा था।

शाम करीब सात बजे ये दोस्त मंदिर के लिए गए थे। बारिश के दौरान वहां से गुजर रहे नाले में अचानक पानी तेज होने लगा। सभी दोस्त वापस लौटते इससे पहले ही करीब पांच फीट तक पानी नाले में चलने लगा था।

दोस्तों ने वहां से निेकलने की कोशिश की लेकिन पानी और तेज हो गया। इसके बाद उन्होनें परिवार के लोगों को फोन किया। वे प्रशासनिक अफसरों के पास पहुंचे और उसके बाद रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया।

कोटा और रावतभाटा से रेस्क्यू टीम पाडाझर पहुंची और तीन घंटे की मशक्कत के बाद पानी से सभी को बाहर निकाला गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने बताया कि कोटा के शिवपुरा निवासी सत्यनारयण और महेन्द्र अपने दोस्तों के साथ यहां आए थे।

लेकिन पानी ज्यादा होने के कारण फंस गए। कोटा और रावतभाटा से आई टीम में गोताखोर भी आए और सभी की मदद से सभी युवकों को बचा लिया गया।

यह भी पढ़े : किसी के कानों से उतरवा दी बाली को किसी की टीशर्ट,रीट एग्जाम देने आई महिला कैंडिडेट्स के खुलवा दिए बाल

Share this story