सीकर: एग्जाम की तैयारी में जुटी थी छात्रा, रात में खाना खोकर सोई, सुबह घरवालों ने जिस हाल में देखा रह गए दंग

सीकर: एग्जाम की तैयारी में जुटी थी छात्रा, रात में खाना खोकर सोई, सुबह घरवालों ने जिस हाल में देखा रह गए दंग

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के धोद कस्बे के पेवा गांव में रीट परीक्षा देने से पहले महिला परीक्षार्थी ने आत्महत्या कर ली। उसने पहले खुद का गला काट लिया। इसके बाद ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद पर आग लगा ली। यही नहीं इसके बाद वह पानी के होद में कूद गई।

जिसका शव परिजनों को सुबह मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस ने बताया कि मृतका ममता पुत्र हेमराज बलाई है। प्राथमिक तौर पर मामला आत्महत्या का ही लग रहा है।

खाना खाकर सोई, सुबह जले कपड़े मिलने से हुई जानकारी

परिजनों ने बताया कि ममता शुक्रवार रात को खाना खाकर सोई थी। सुबह जब वह कमरे में नहीं दिखी तो उसे इधर- उधर तलाश किया गया। इसी दौरान नोहरे में उसके जले हुए कपड़े दिखे।

इसके बाद कुंड में देखा तो उसका शव तैरता मिला। जिसकी सूचना धोद पुलिस को दी गई। शव बाहर निकाला तो उसके गला कटा हुआ था। जिसका बाद में पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया। 

सुरक्षित रखा था रीट का प्रवेश-पत्र

ममता की आज रीट की परीक्षा थी। जिसकी वह लंबे समय से तैयारी कर रही थी। परीक्षा के लिए उसने ऑनलाइन प्रवेश पत्र भी  निकलवा लिया था। जिसे कमरे में सुरक्षित ढंग से रखा था।

पर परीक्षा से पहले ही उसने अपनी जान दे दी। ममता का पूरा परिवार भी शिक्षित बताया जा रहा है। उसके पिता व बहन शिक्षक व भाई चिकित्सक है। ममता भी शिक्षक बनने का सपना देख रही थी। 

छह महीने पहले हुई थी बीमार, तब से था तनाव

परिजनों के अनुसार ममता अपनी बीमारी से परेशान थी। करीब छह महीने पहले वह टायफाइड से पीडि़त हुई थी। जिसके बाद उसका वजन काफी कम हो गया था। जिसका कई जगह इलाज करवाया गया।

शुक्रवार को भी उसके पिता कहीं झाड़ा लगवाकर लाए थे। जिसके बाद वह खाना खाकर रात को कमरे में चली गई थी। लेकिन, इसके बाद रात को ही वह कमरे से बाहर निकली और आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें : पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने बताया- कब तक जारी रहेगा भयानक बरसात का दौर

Share this story