सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड अपडेट: पंजाब में बदमाशों का एनकाउंटर करने के बाद अब राजस्थान से पकड़ाया एक और आरोपी

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड अपडेट: पंजाब में बदमाशों का एनकाउंटर करने के बाद अब राजस्थान से पकड़ाया एक और आरोपी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

चूरू। पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में देश के कई राज्यों से गिरफ्तारी की प्रक्रिया जारी है। गिरफ्तारी के साथ ही पंजाब में एनकाउंटर तक हो चुका है। मूसेवाला हत्याकांड में पिछले दिनों एनकाउंटर करने के बाद अब राजस्थान से खबर आई है।

हत्याकांड के तार पहले ही राजस्थान से जुड़ चुके हैं। अब राजस्थान के चूरू जिले से एक बड़े बदमाश को पंजाब पुलिस ने उठाया है। चूरू के एक हिस्ट्रीशीटर को पुलिस अपने साथ ले गई है। उससे पूछताछ की जा रही है। 

मूसेवाला की हत्याकांड में ये रोल है अरशद खान का 

दरअसल सोमवार 1 अगस्त को पंजाब के मानसा थाने के पुलिसकर्मी चूरू जिले में आए थे। चूरू के हिस्ट्रीशीटर अरशद खान को चूरू जेल से प्रोडेक्शर वारंट पर उठाया गया है। सरदारशहर निवासी अरशद हिस्ट्रीशीटर है।

मई महीने में इसी साल उसकी एचएस शीट खुली है।  उसके खिलाफ सांप्रदायिक घटनाओं के साथ ही कई अन्य केस दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि अरशद खान के पास वो बोलेरो गाडी देखी गई थी जो बोलेरो इस पूरे हत्याकांड में एक टूल की तरह यूज की गई थी।

यह गाड़ी सीकर के फतेहपुर निवासी आदित्य की थी। आदितय से यह गाडी बीकानेर के बड़े अपराधी रोहित गोदारा ने ली और फिर यह गाड़ी गोदारा के ही साथी महेन्द्र के पास आ गई।

महेन्द्र ने यह गाड़ी अरशद को दी थी और इसी गाडी से शूटर पंजाब पहुंचे थे और वहां पर फायरिंग कर मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधीक्षक दिगत आंनद ने बताया कि करीब डेढ़ महीने पहले भी पजाब पुलिस यहां आई थी। उस समय भी कई घरों में पूछताछ की थी, लेकिन उस समय हाथ में कुछ नहीं लगा था।

गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला की हत्या के बाद अब तक पंजाब पुलिस ने हरियाणा ,दिल्ली, पंजाब और राजस्थान से 20 से भी ज्यादा बड़े बदमाशों को पकड़ा है।  उसके अलावा दो बदमाशों का एनकाउंटर भी किया है।

 सिद्धू मूसे वाला की मौत के बाद कुछ दिन पहले उसके पिता को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी । इस मामले की भी जांच पंजाब पुलिस कर रही है। सिद्दू मूसे वाला की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए करीब 2 सप्ताह तक वांटेड क्रिमिनल लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा चुकी है । हत्या के मास्टरमाइंड विदेश में बैठे गोल्डी बरार तक पहुंचने के लिए पंजाब पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें : छपरा में मजदूरी कर घर लौटे 6 मजदूर, फिर ऐसा क्या हुआ की 2 की मौत, 1 के आंखों की छिन गई रोशनी

Share this story