संजय राउत की मुश्किलें और बढ़ी: ED जांच में महिला की एंट्री, रेप व हत्या की धमकी का केस

संजय राउत की मुश्किलें और बढ़ी: ED जांच में महिला की एंट्री, रेप व हत्या की धमकी का केस

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ केस दर्ज किया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case against Sanjay Raut) में दर्ज एक मामले के गवाह को धमकाने के लिए पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है।

राउत पर महिला की मॉडेस्टी का अपमान करने और धमकी देने का आरोप है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार रात बताया कि गवाह स्वप्ना पाटकर (Swapna Patkar) ने वकोला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

क्या आरोप लगाया है महिला ने? 

पुलिस ने कहा कि पाटकर ने हाल ही में पुलिस से संपर्क किया था। आरोप है कि उसे एक टाइप किए गए पेपर में बलात्कार और हत्या की धमकी दी गई थी, जिसे 15 जुलाई को उसे दिए गए एक अखबार में डाला गया था।

हाल ही में, एक ऑडियो क्लिप जिसमें एक पुरुष आवाज को एक महिला को अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए धमकी देते सुना जा सकता है, वायरल हुआ। पुलिस अधिकारी ने कहा कि शनिवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत एक गैर-संज्ञेय (एनसी) मामला दर्ज किया गया था, जिसे रविवार को प्राथमिकी में बदल दिया गया।

पुलिस ने राउत के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), और 509 (एक महिला की शील का अपमान करने का इरादा) लागू किया है।

महिला को सुरक्षा उपलब्ध कराई गई

इस बीच, पाटकर ने रविवार को पुलिस में अपना बयान दर्ज कराया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनके अनुरोध के अनुसार उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई थी। इससे पहले दिन में, ईडी ने पात्रा चॉल भूमि 'घोटाले' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में राउत के आवास पर तलाशी ली और उन्हें दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए ले जाया गया। 

यह भी पढ़ें :  यूपी, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, केरल आदि कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Share this story