जम्मू-कश्मीर  के बडगाम में आतंकवादियों ने सरकारी कार्यालय में घुस कर कश्मीरी पंडित की हत्या की 

Terrorists kill Kashmiri Pandit by entering government office in Jammu and Kashmir's Budgam

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

बडगाम। जम्मू-कश्मीर  के बडगाम  जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है। कश्मीरी पंडित राहुल भट को चदूरा गांव  में तहसीलदार के कार्यालय पर गोली मार दी गई। गंभीर रूप से घायल राहुल भट को अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार दो आतंकवादी सरकारी कार्यालय में घुस आए और वहां के कर्मचारी राहुल भट को पॉइंट-ब्लैंक रेंज में गोली मार दी।

कश्मीर जोन पुलिस ने इस खबर की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि तहसीलदार कार्यालय चदूरा बडगाम में आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक समुदाय के एक कर्मचारी राहुल भट पर गोलियां चलाईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी मौत हो गई।

केंद्र सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस
कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद कांग्रेस फिर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता अश्विनी हांडा ने कहा, सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। यहां आए दिन कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जाता है।

इस साल 75 आतंकी हुए ढे़र
कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों ने साल 2022 में 75 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं जम्मू-कश्मीर में करीब 168 आतंकवादी अभी भी एक्टिव हैं। इसमें 21 विदेशी भाड़े के सैनिक भी शामिल हैं। जब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया नहीं हो जाता, सेना का अभियान जारी रहेगा। वहीं 2021 में सुरक्षाबलों ने 180 आतंकियों का सफाया किया था, जिनमें 18 विदेशी थे।

200 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने को तैयार
उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने 6 मई को कहा था कि घाटी में आतंकी घुसपैठ में भारी कमी आई है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि, वर्तमान में करीब 200 आतंकवादी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में घुसने के लिए तैयार बैठे हैं।

कम हो रही आतंकी घटनाएं
लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि,जम्मू-कश्मीर में प्रशिक्षित आतंकवादियों की संख्या घट रही है क्योंकि उन्हें स्थानीय समर्थन नहीं मिल रहा है और इसके अभाव में इस साल अब तक 21 विदेशी आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों को आश्रय दे रहा है। सीमा के उस पार 6 बड़े और 29 छोटे आतंकी कैंप अब भी बने हुए हैं। कश्मीर में 40 से 50 विदेशी आतंकी सक्रिय थे।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश के रायगढ़ में दो समुदायों में हिंसा, कई घर और गाड़ियां फूंकीं, पुलिस और अधिकारियों की टीम पर हमला

Share this story