मध्य प्रदेश के रायगढ़ में दो समुदायों में हिंसा, कई घर और गाड़ियां फूंकीं, पुलिस और अधिकारियों की टीम पर हमला

मध्य प्रदेश के रायगढ़ में दो समुदायों में हिंसा, कई घर और गाड़ियां फूंकीं, पुलिस और अधिकारियों की टीम पर हमला

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर दो समुदायों में हिंसा का मामला सामने आया है। रायगढ़ में जमीनी विवाद को लेकर दो समुदायों में हिंसा(Violence between two communities in Raigad)सामने आई है।

मामला बुधवार देर रात का है। मौक पर पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने हमला किया। कई गाड़ियां फूंक दीं। फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। रायगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा( Rajgarh SP Pradeep Sharma) ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया-"करेड़ी गांव में दो गुटों में झड़प हो गई।

एक दुकान और 2-3 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत सामान्य है। हमने आंसू गैस का इस्तेमाल कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति नियंत्रण में है।"

जमीनी विवाद के बाद मारपीट से भड़की हिंसा

पुलिस के मुताबिक, बुधवार रात रायगढ़ के करेली गांव में जमीनी विवाद के बाद मारपीट की घटना हुई थी। इसके बाद गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी। कई मोटरसाइकिलें और अन्य गाड़ियां फूंक दीं। हिंस की खबर मिलने पर पुलिस बल गांव पहुंचा, तो उपद्रवियों ने उस पर भी हमला कर दिया। एसडीएम और थाना प्रभारी की गाड़ी पर पथराव किया।

झगड़े की शुरुआत करेणी गांव के आल्लावेली और मोहन वर्मा के बीच विवाद से हुई। इनके बीच जमीन के लेकर विवाद है। आल्लावेली ने मोहन वर्मा के साथ मारपीट कर दी थी। इसके बाद मोहन वर्मा के करीबियों और आल्लावेली के समर्थकों में मारपीट होने लगी।

देखते ही देखते मामूली विवाद हिंसा में बदल गया। हिंसक भीड़ ने आल्लावेली के घर में आग लगा दी। पुलिस के अनुसार हिंसा में दोनों पक्षों के अलावा पुलिसवाले भी घायल हुए हैं।

बड़ी संख्या में अधिकारी मौके पर पहुंचे

हिंसा की खबर मिलते ही गांव में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे। भीड़ ने उन पर भी हमला कर दिया। हमलावरों ने खिलचीपुर SDM पल्लवी वैद्य, राजगढ़ तहसीलदार और कोतवाली पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया।

इसके बाद राजगढ़ SP प्रदीप शर्मा, कलेक्टर हर्ष दीक्षित, ASP मनकामना प्रसाद समेत आसपास के थाने की पुलिस बल भी तुरंत गांव पहुंची और स्थिति को काबू में किया। गांव में अभी भी पुलिस बल तैनात है।

Share this story