संजय राउत की कस्टडी सोमवार तक बढ़ी , पत्नी वर्षा राउत को भी नोटिस भेजा गया

Sanjay Raut's custody extended till Monday, notice was also sent to wife Varsha Raut

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। पात्रा चॉल घोटाले में रविवार को गिरफ्तार किए गए शिवसेना सांसद संजय राउत की कस्टडी सोमवार तक बढ़ा दी गई है। संजय रविवार से प्रवर्तन निदेशालय ( ED) की गिरफ्त में हैं। अब उनकी पत्नी वर्षा राउत को भी नोटिस भेजा गया है। सूत्रों की मानें तो प्रवर्तन निदेशालय (ED) दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

इससे पहले, प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने संजय राउत से पूछा- आपको कोई दिक्कत है क्या? राउत ने कहा- जहां कस्टडी में रखा वहां वेंटिलेशन नहीं है। उन्होंने पंखे की मांग की। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में कहा कि हमने उनको AC में रखा है, संजय राउत झूठ बोल रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वेंटिलेशन वाला रूम उपलब्ध कराने की बात कही और कहा कि इनके और परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए और विदेश दौरे पर कितना खर्च किया, उसकी जांच कर रहे हैं। हमको रेड में कुछ कागजात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि राउत को हर महीने प्रवीण द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती थी।

राउत के वकील ने कहा- वर्षा राउत के अलीबाग प्लॉट को लेकर सभी कागज पत्र प्रवर्तन निदेशालय (ED) को पहले ही दिए जा चुके हैं। स्वप्ना पाटकर के वकील ने कहा कि संजय द्वारा स्वप्ना पाटकर को धमकाया जा रहा है। जज ने कहा जब संजय राउत गिरफ्तार हैं, तो धमका कौन रहा है।

3 करोड़ के नए पॉइंट पर रद्द हुई जमानत
पात्रा चॉल घोटाले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को बताया कि संजय राउत ने 10 प्लॉट खरीदने के लिए 3 करोड़ रुपए कैश दिए थे। संजय राउत को ये कैश प्रवीण राउत की ओर से मिला था। संजय राउत के लिए प्रवीण 'फ्रंटमैन' की तरह थे। वो संजय राउत को हर महीने लाखों रुपए कैश भी भेजते थे। इसी 3 करोड़ के नए खुलासे के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) जमानत का विरोध किया। जज ने जमानत याचिका रद्द करते हुए सोमवार तक कस्टडी बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें : पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को 4 अगस्त तक ED की रिमांड

Share this story