राहुल गांधी ने मोदी की सरकार पर निशाना साधा: कांग्रेस सोचने और जीने का तरीका, सरकार नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि अडानी-अंबानी की है

Rahul Gandhi

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल दिल्ली एनसीआर में पहुंच गई है। कांग्रेस की इस भारत जोड़ो यात्रा में एक बार फिर से राहुल गांधी ने केंद्र और नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि या नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं बल्कि अंबानी और अडानी की सरकार है। इसके साथ ही उन्होंने महंगाई को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है। अपने बयान में राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हजारों युवाओं से बात की और उन्होंने बताया कि वह इंजीनियर, डॉक्टर, IAS बनना चाहते हैं। मैंने पूछा कि अब क्या कर रहे हो? तो वह बोलते हैं कि पकोड़े तल रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के पीछे एक लगाम लगी है। सरकार नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि अदानी-अंबानी की है। 


राहुल ने आगे कहा कि पिछले 7-8 साल में नरेंद्र मोदी जी ने हजारों करोड़ रुपए मुझे और कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने में लगा दिए। उन्होंने कहा कि भारत के अन्य भागों में भाजपा कई जनसभाएं करना चाहती है, लेकिन जहां से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुजर रही है सिर्फ वहां कोविड है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस सोचने और जीने का तरीका है। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वो नफरत फैलाते हैं - हम मोहब्बत फैलाते हैं। वो हिंसा फैलाते हैं - हम अहिंसा फैलाते हैं। वो डरते हैं - हम नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ गिने-चुने लोग नफरत फैला रहे हैं, वे चाहते हैं कि किसानों, नौजवानों के दिल में डर पैदा हो। उन्होंने साफ कहा कि भारत जोड़ो यात्रा’ बेरोजगारी, महंगाई, डर और नफरत के खिलाफ है। 


इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा कि महंगाई हटाओ। बेरोज़गारी मिटाओ। नफ़रत मत फैलाओ - हिंदुस्तान की ये आवाज़ ‘राजा’ के सिंघासन तक ले कर, दिल्ली आ गए हम। आइये, इसे और बुलंद करने के लिए, हमसे राजधानी में जुड़िए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार को फरीदाबाद में दाखिल हुई और शनिवार को यह दिल्ली में प्रवेश करेगी। यात्रा हरियाणा के पहले चरण के तीसरे और अंतिम दिन शुक्रवार को सोहना के खेरली लाला से फिर से शुरू हुई। 

 

यह भी पढ़ें : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी राज्यों से कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट रहने को कहा

 

Share this story