जम्मू-कश्मीर में मई तक चुनाव संभव, भाजपा चुनावी मोड में  , कांग्रेस को राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से फायदे की उम्मीद 

जम्मू-कश्मीर में मई तक चुनाव संभव, भाजपा चुनावी मोड में  , कांग्रेस को राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से फायदे की उम्मीद
जम्मू-कश्मीर में चुनावी सियासत गरमा रही है। सूत्रों के अनुसार मई तक यहां चुनाव हो सकते हैं। भाजपा महासचिव बीएल संतोष ने हाल में एक अहम बैठक लेकर पार्टी कैडर को चुनावी माेड पर आने के निर्देश दिए हैं। भाजपा और अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी के बीच नजदीकियां बढ़ने और गठबंधन की संभावना से घाटी में नए समीकरण बन सकते हैं।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

जम्मू । जम्मू-कश्मीर में चुनावी सियासत गरमा रही है। सूत्रों के अनुसार मई तक यहां चुनाव हो सकते हैं। भाजपा महासचिव बीएल संतोष ने हाल में एक अहम बैठक लेकर पार्टी कैडर को चुनावी माेड पर आने के निर्देश दिए हैं। भाजपा और अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी के बीच नजदीकियां बढ़ने और गठबंधन की संभावना से घाटी में नए समीकरण बन सकते हैं। भाजपा की कवायद को देख कर अन्य पार्टियां भी तैयारियों में जुट गई हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीडीपी और कांग्रेस विधानसभा क्षेत्रों में फैले अपने-अपने नेताओं को एक्टिव कर रही हैं। चुनावी सुगबुगाहट के बीच राज्य में गठबंधन की राजनीति की तस्वीर फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं। एनसी और पीडीपी के बीच गुपकार गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर दोनों पार्टियों के नेता बयान देने से बच रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर राजनितिक पार्टियों की तैयारियां जानिए...

पीडीपी: जम्मू की फिक्र का राग अलाप कर महबूबा का बड़ा दांव
पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती पार्टी की नियमित रूप से छोटी-छोटी रैलियां कर रही हंै। महबूबा के स्टैंड में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। वे इन दिनों भाजपा पर जम्मू की उपेक्षा का आरोप लगा रही हैं। उनका ये दांव जम्मू क्षेत्र में पीडीपी का आधार बढ़ाने के लिए है।

कांग्रेस:राहुल गांधी की यात्रा से कश्मीर में पार्टी को फायदे की

भारत जोड़ो यात्रा के राज्य में आने और गुलाम नबी आजाद की पार्टी से कई नेताओं की पार्टी में वापसी से कांग्रेस उत्साहित दिख रही है। प्रदेशाध्यक्ष रसूल वानी का कहना है कि 20 जनवरी को आने वाली भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी का जनाधार बढ़ेगा।

नेशनल कॉन्फ्रेंस: चुनाव को हक बता रही, बहिष्कार से इनकार
चुनावों के संभावित ऐलान को पार्टी जनता का हक बता रही है। रणनीति यह मैसेज देना है कि चुनाव का ऐलान करना भाजपा की ओर से कश्मीरियों को सौगात नहींं है। उमर अब्दुल्ला ने चुनाव लड़ने का ऐलान तो किया है पर गुपकार गठबंधन पर रुख नहीं बताया।

आजाद पार्टी: दलबदलुओं से परेशान, अभी रणनीति का ऐलान नहीं
पूर्व सीएम गुलाम नबी की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी का शुरुआती जोश ठंडा है। पार्टी नेतृत्व दल-बदल से जूझ रहा है। सभी क्षेत्रों में पार्टी का संगठनात्मक ढांचा भी तैयार नहीं है। पार्टी ने अभी तक चुनावी रणनीति की घोषणा नहीं की है।

आप: पंजाब की सफलता को जम्मू क्षेत्र में भी भुनाने की तैयारी की जा रही है
आम आदमी पार्टी हाल में पंजाब में चुनावी सफलता को जम्मू में भुनाने की तैयारी में जुटी है। आप को उम्मीद है कि पंजाब का असर जम्मू में भी पड़ेगा। पार्टी उपाध्यक्ष नजीर यतू ने जल्द चुनाव की मांग की है।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया

Share this story