पार्थ और अर्पिता के 5 ठिकानों पर ईडी (ED) का छापा, इस्तीफा देने के बारे में बोले पार्थ इस्तीफा क्यों दूं, इसकी वजह बताओ 

ED raids on 5 locations of Parth and Arpita, said about resigning, give reason why Parth should resign

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ


कोलकाता। बंगाल में शिक्षक घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापा मारा। ईडी (ED) ने शनिवार को ही पार्थ और अर्पिता को अरेस्ट किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्थ और अर्पिता के 5 ठिकानों पर ईडी ईडी (ED) ने छापा मारा है। यहां CRPF की टीम भी मौजूद है।

ईडी (ED) की टीम ने कोलकाता और उसके आसपास पांच जगहों, उत्तर 24 परगना जिले के बेलघोरिया और राजडांगा में बने अर्पिता के ऑफिस, रिश्तेदारों के घर और बाकी फ्लैट्स पर भी छापा मारा। जहां से कई अहम दस्तावेज मिलने का दावा किया जा रहा है।

पार्थ ने चिल्लाकर कहा- इस्तीफा क्यों दूं, इसकी वजह बताओ

पार्थ और अर्पिता को बुधवार को कोर्ट के आदेश पर 48 घंटे बाद दोबारा मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। दो घंटे चले चेकअप के बाद जब वे बाहर आए तो पत्रकार बार-बार उनसे मंत्री पद से इस्तीफा देने के बारे में पूछ रहे थे। इस पर पार्थ ने चिल्लाकर कहा- इस्तीफा क्यों दूं, इसकी वजह बताओ।

पार्थ के मंत्री पद पर कैबिनेट मीटिंग में फैसला संभव
पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन उनका पार्टी में महासचिव पद, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी और परिषद विभाग, वाणिज्य मंत्री पद बरकरार है। विपक्ष पार्थ को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है। इस बीच पार्थ ने भी मंत्री को मिलने वाली गाड़ी लौटा दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। जिसमें ममता पार्थ से जुड़े फैसले ले सकती हैं।

माना जा रहा है कि ममता पार्थ को तीनों विभागों के मंत्री पद से हटा सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि 2014 के शारदा चिटफंड घोटाले में मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी के बाद ममता ने उनका इस्तीफा लेकर वह विभाग अपने पास रख लिया था।

ममता बोलीं- हम मीडिया ट्रायल के खिलाफ
ममता बनर्जी बुधवार को टीटागढ़ में पहुंचीं। यहां पार्थ चटर्जी का नाम लिए बगैर कहा- मीडिया कंगारू अदालत की भूमिका निभा रहा है। हम मीडिया ट्रायल के खिलाफ हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि आप निश्चिंत रहें, बीजेपी 2024 में सत्ता में नहीं आएगी।

यह भी पढ़ें : अब तक 24 सांसदों पर कार्रवाई : आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी राज्यसभा से सस्पेंड
 

Share this story