बच्चों को चुनाव प्रचार में लाया जा रहा है, उनका शोषण हो रहा है, प्रधानमंत्री खुद इसमे शामिल हैं : सलमान खुर्शीद  

बच्चों को चुनाव प्रचार में लाया जा रहा है, उनका शोषण हो रहा है, प्रधानमंत्री खुद इसमे शामिल हैं : सलमान खुर्शीद

वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें एक छोटी बच्ची प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी का प्रचार करते नजर आ रही थी। वीडियो में बच्ची गुजराती भाषा में बीजेपी का समर्थन कर रही थी। अब इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है।

कांग्रेस पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद ने निर्वाचन सदन में भारत निर्वाचन आयोग से मुलाकात की। जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए खुर्शीद ने कहा कि बच्चों को चुनाव प्रचार में लाया जा रहा है, उनका शोषण हो रहा है। 
 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनाव में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में तमाम दलों की ओर से जोर-आजमाइश जारी है। एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें एक छोटी बच्ची प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीजेपी का प्रचार करते नजर आ रही थी। वीडियो में बच्ची गुजराती भाषा में बीजेपी का समर्थन कर रही थी। अब इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद ने निर्वाचन सदन में भारत निर्वाचन आयोग से मुलाकात की। जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए खुर्शीद ने कहा कि बच्चों को चुनाव प्रचार में लाया जा रहा है, उनका शोषण हो रहा है। 

 

खुर्शीद ने कहा कि हम इसे लेकर ईसीआई को शिकायत करने आए थे। इस पर  ईसीआई स्पष्ट आदेश दे चुका है। एनसीपीसीआर ने कहा है कि बच्चों को प्रचार  में नहीं डालना चाहिए। ये एक गलत प्रक्रिया है। इसमें कोई साधारण व्यक्ति शामिल नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री खुद इसमे शामिल हैं। हमने ECI को वीडियो भी दिखाए। हम उम्मीद करते हैं कि जैसा ECI ने कहा कि वे इस पर ध्यान पूर्वक विचार करेंगे आपस में चर्चा करेंगे और निर्णय लेकर हमे सूचित करेंगे।  

 
वीडियो में बच्ची के गले में बीजेपी का दुपट्टा लटका है और वो कहती नजर आती है कि बीजेपी हमें बचाएगी, बीजेपी फिर आएगी। साथ ही वीडियो में बच्ची ने अयोध्या में राम मंदिर, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी समेत तमाम मुद्दों पर बीजेपी की उपलब्धियों को गिना दिया।  

 

यह भी पढ़ें : मुंबई में एमएनएस कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी : होटल में मराठी गाने नहीं बजाने को लेकर होटल के मैनेजर को पीटा

Share this story